Advertisement

कोरोना वायरस : विश्वभर के ट्विटर कर्मचारी घर से करे काम, कंपनी ने दी सलाह

दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को सोमवार से घर से काम...
कोरोना वायरस : विश्वभर के ट्विटर कर्मचारी घर से करे काम, कंपनी ने दी सलाह

दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को सोमवार से घर से काम करने को कहा है। इससे पहले पिछले सप्ताह ट्विटर ने गैर-महत्वपूर्ण व्यापार यात्रा और किसी इवेंट का आयोजन निलंबित करने की घोषणा की थी। वहीं, आयरलैंड में गूगल के यूरोपीय मुख्यालय में एक कर्मचारी द्वारा फ्लू जैसे लक्षणों की सूचना के बाद हजारों कर्मचारियों को एक दिन के लिए दूर रहने का आदेश दिया गया। बता दें, चीन सहित दुनिया भर में इस वायरस से 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 90 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित है।

इन देशों के लिए किया अनिवार्य

सोमवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में ट्विटर के मानव संसाधन प्रमुख जेनिफर क्रिस्टी ने कहा, "हम अपने सभी कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दे  रहे हैं।" आगे उन्होंने कहा, "हमारा मुख्य लक्ष्य कोरोनावायरस के प्रसार की संभावना को कम करना है।" साथ ही क्रिस्टी ने कहा कि कंपनी के दक्षिण कोरिया, हांगकांग और जापान के कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए घर से काम करना अनिवार्य कर दिया गया है। गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया में इस वायरस से संक्रमित लगभग 5 हजार लोगों की पुष्टि हो चुकी है। 

जापान की सरकार ने की अपील

वहीं, जापान की सरकार ने सभी स्कूलों और कंपनी के मालिकों से अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देने का आग्रह किया है। इससे इतर एक महीने से घर से काम करने के आदेश के बाद सोमवार को हांगकांग के अधिकांश सिविल कर्मचारी काम पर लौट आए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad