Advertisement

ब्रिटेन में लॉकडाउन-2 का हुआ ऐलान, कोविड-19 के मामले 10 लाख के पार

ब्रिटेन में दोबारा लॉकडाउन की घोषणा हो गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दो दिसंबर तक एक और लॉकडाउन...
ब्रिटेन में लॉकडाउन-2 का हुआ ऐलान, कोविड-19 के मामले 10 लाख के पार

ब्रिटेन में दोबारा लॉकडाउन की घोषणा हो गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दो दिसंबर तक एक और लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है। बता दें कि इंग्लैंड में कोरोन वायरस के मामले 10 लाख से ऊपर हो गए हैं। हालांकि इस लॉकडाउन में स्कूलों और विश्वविद्यालयों को खुले रहने की इजाजत दी जाएगी। जबकि गैर-आवश्यक दुकानें, रेस्तरां, पब और होटल बंद रहेंगे। इसके अलावा यात्रा पर भी प्रतिबंध हैं।

एक महीने का लॉकडाउन ऐलान करने से पहले बोरिस जॉनसन ने अपने मंत्रिमंडल के साथ लंबी बैठक की।  इसमें कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद लगातार बढ़ने पर चिंता जताते हुए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया।

बता दें कि  ब्रिटेन में हररोज 20,000 से ज्यादा नए कोरोना वायरस के मामले आ रहे हैं। 31 जनवरी से 31 अक्टूबर 2020 के बीच इंग्लैंड में 10,11,660 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 21,915 नए मामले सामने आए और 326 मौतें हुई थीं। आपको बता दें कि फ्रांस, बेल्जियम, पुर्तगाल, ऑस्ट्रिया और जर्मनी पहले ही कोरोना की संभावित दूसरी लहर को देखते हुए कड़ा प्रतिबंध लगा चुके हैं।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट करते हुए घरों में रहने की अपील की गई है। ट्वीट में कहा गया है कि 4 सप्ताह के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद इसे बढ़ाने या खत्म करने पर निर्णय लिया जाएगा। ट्वीट में अपील की गई है कि अपने घर से खाने-पीने की चीजें लाने, मेडिकल उद्देश्य, एक्सरसाइज, पढ़ाई या काम के सिलसिले में ही निकलें। अगर संभव हो तो घर से ही काम करें। गैर जरूरी यात्रा को टालने का अनुरोध किया गया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad