Advertisement

आखिरकार अफगानिस्तान छोड़ कर कहां गए अशरफ गनी? रिपोर्ट में खुलासा

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर जा चुके हैं। लेकिन, अब...
आखिरकार अफगानिस्तान छोड़ कर कहां गए अशरफ गनी? रिपोर्ट में खुलासा

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर जा चुके हैं। लेकिन, अब सवाल यह उठ रहा है कि अशरफ गनी आखिर हैं कहां ? पहले उनके तजाकिस्तान से ओमान जाने की बात हो रही थी, मगर अब सूत्रों से पता चला है कि वह कहां हैं।

सूत्रों से पता चला है कि अशरफ गनी ने अफगानिस्तान से भाग कर यूएई की राजधानी अबु धाबी में शरण ली है। इससे पहले रूसी न्यूज एजेंसी रिया और कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से एजेंसी ने कहा था कि अशरफ गनी को कुछ पैसा छोड़कर ही जाना पड़ा क्योंकि वह उसे रख नहीं पा रहे थे। काबुल में रूसी दूतावास के प्रवक्ता निकिता इंशचेन्को ने कहा, 'चार कारें कैश से भरी हुई थीं। उसके बाद उन्होंने कुछ रकम हेलिकॉप्टर में रखी। इसके बाद भी वह पूरा पैसा नहीं रख पाए और कुछ पैसे यूं ही छोड़कर निकल गए।'

रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा गया कि जब गनी ओमान पहुंचे तो उन्हें ताजिकिस्तान और कजाकिस्तान ने अपने देश में आने की अनुमति नहीं दी। कहा जा रहा है कि वह ओमान होते हुए अमेरिका निकलने की तैयारी में थे। अफगानिस्तान से निकलने से ठीक पहले फेसबुक पर लिखी एक लंबी पोस्ट में अशरफ गनी ने कहा था कि वह देश में खूनखराबे को रोकने के लिए ऐसा कर रहे हैं। यदि वह यहां बने रहेंगे तो उनके समर्थक भी सड़कों पर आएंगे और तालिबान के हिंसक रवैये के चलते खूनखराबा होगा।

वहीं टोलो न्यूज की जानकारी दी कि तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्य अनस हक्कानी ने आज काबुल में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और अब्दुल्ला अब्दुल्ला से मुलाकात की।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad