Advertisement

जिंदगी के कैंसल हो जाने से बेहतर है, एक इवेंट का कैंसल हो जाना, जानिए डब्लूएचओ चीफ ने क्यों कहा ऐसा

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले पूरे दुनिया में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर...
जिंदगी के कैंसल हो जाने से बेहतर है, एक इवेंट का कैंसल हो जाना, जानिए डब्लूएचओ चीफ ने क्यों कहा ऐसा

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले पूरे दुनिया में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर वैश्विक स्वास्थ एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि ओमिक्रोन के मद्देनजर कोई भी सामूहिक सेलेब्रेशन को रद्द कर देना चाहिए।

हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, जेनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ, डॉक्टर ट्रेड्रोस अधानोम ने कहा, "एक इवेंट का कैंसिल होना जिंदगी के कैंसिल होने से अच्छा है। यह अच्छा है कि अभी सेलिब्रेशन को कैंसिल करें और बाद में सेलिब्रेट करें।"

उन्होंने कहा, 'इस बात में कोई शंका नहीं है कि छुट्टियों के दौरान अगर सोशल मिक्सिंग बढ़ेंगी तब अलग-अलग देशों में केस बढ़ेंगे।" उन्होंने कहा कि हम सभी इस महामारी से परेशान हो चुके हैं और अपने मित्रों और परिजनों से मिलने को आतुर हैं। हम अधीरता से चाहते हैं कि सबकुछ नॉर्मल हो जाए।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वो कहते हैं कि हम सभी के लिए यह जरुरी है कि अभी हम कुछ कठोर फैसले लें। ताकि हम खुद की रक्षा कर सकें।

हाल ही में, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने (डब्ल्यूईएफ) ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर बढ़ती चिंता के मद्देनजर स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली अपनी वार्षिक बैठक को आगे बढ़ा दिया है। सोमवार को अपने एक बयान में डब्ल्यूईएफ ने कहा कि 17 से 21 जनवरी 2022 के बीच प्रस्तावित दावोस बैठक को अब गर्मियों की शुरुआत में कराने का फैसला किया गया है।

गौरतलब हो कि यह लगातार दूसरा साल है, जब दावोस में होने वाली वार्षिक शिखर बैठक के आयोजन पर असर पड़ा है। साल 2021 में भी यह आयोजन कोरोना के वजह से की वजह से नहीं हो पाई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad