Advertisement

ओमिक्रोन के खतरे के बीच ब्रिटेन में टूटा रिकॉर्ड, बीते दिन सामने आए 1.19 लाख से ज्यादा मामले

पूरी दुनिया में फैल रहे ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच कोरोना वायरस ब्रिटेन में विकराल रूप ले चुका...
ओमिक्रोन के खतरे के बीच ब्रिटेन में टूटा रिकॉर्ड, बीते दिन सामने आए 1.19 लाख से ज्यादा मामले

पूरी दुनिया में फैल रहे ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच कोरोना वायरस ब्रिटेन में विकराल रूप ले चुका है। यहां गुरुवार को कोविड-19 के दैनिक मामलों का नया रिकॉर्ड तैयार हो गया है। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के लगभग 1 लाख 19 हजार 789 केस दर्ज किए गए हैं। यह महामारी की शुरुआत से अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले बुधवार को पहली बार कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंची थी।

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण अब तक 1 लाख 47 हजार 720 लोगों की जान ले चुका है। ब्रिटेन, यूरोप में कोरोना से सबसे प्रभावित देशों में से एक है।

कोरोना के नए मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन, यह पिछली लहर की तुलना में कम है, खासकर लंदन में।

देश में कोरोना वायरस के लगातार बनते रिकॉर्ड के बीच राहत भरी खबर सामने आई है। ब्रिटेन की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी का कहना है कि प्रारंभिक आंकड़ों से पता चलता है कि कोरोनो वायरस के डेल्टा स्ट्रेन वाले लोगों की तुलना में ओमिक्रोन संस्करण वाले लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता 50% से 70% कम होती है।

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस से पहले देश में सख्त प्रतिबंध नहीं लगाने का निर्णय लिया है। इसके बजाय वह बूस्टर कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन की अतिरिक्त सुरक्षा देने के अभियान पर जोर दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad