Advertisement

जापान पहुंचे पीएम मोदी, क्वाड शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर सोमवार को क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने...
जापान पहुंचे पीएम मोदी, क्वाड शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर सोमवार को क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने जापान पहुंचे, जिसका उद्देश्य प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करना और सामरिक भारत-प्रशांत क्षेत्र के घटनाक्रम पर चर्चा करना है। 

मोदी ने जापानी और अंग्रेजी दोनों में ट्वीट किया, "टोक्यो में उतर गया। इस यात्रा के दौरान क्वाड शिखर सम्मेलन, साथी क्वाड नेताओं से मुलाकात, जापानी व्यापार जगत के नेताओं और जीवंत भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।"

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, "ओहायो, टोक्यो! पीएम नरेंद्र मोदी पिछले 8 वर्षों में जापान की अपनी पांचवीं यात्रा पर टोक्यो में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।"

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो में होटल के बाहर बच्चों से बातचीत की। पीएम बच्चों के साथ बातचीत के दौरान उसके लिए एक ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर किए। फिर उन्होंने एक लड़के के साथ बातचीत की, जो तिरंगे की एक ड्राइंग के साथ उसका इंतजार कर रहा था। प्रधान मंत्री मोदी ने उनसे पूछा कि उन्होंने हिंदी कहां से सीखी और भाषा में उनके प्रवाह के लिए उनकी प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से बातचीत के बाद ट्विटर पर कहा, "जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में भारतीय प्रवासियों को धन्यवाद देता हूं।"

मोदी के अलावा, 24 मई को टोक्यो में क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस शामिल होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad