Advertisement

मुल्क वहां पहुंच गया है जहां या तो इमरान खान मारे जाएंगे या हम: पाक मंत्री सनाउल्लाह

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने एक चौंकाने वाली टिप्पणी में अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान...
मुल्क वहां पहुंच गया है जहां या तो इमरान खान मारे जाएंगे या हम: पाक मंत्री सनाउल्लाह

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने एक चौंकाने वाली टिप्पणी में अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्तारूढ़ पीएमएल-एन का 'दुश्मन' करार दिया और कहा कि वह देश की राजनीति को उस बिंदु पर ले गए हैं जहां या तो "उनकी (इमरान की) हत्या होगी या हमारी।"

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता, जो पूर्व प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ़ के बहुत करीबी हैं, की टिप्पणी ने राजनीतिक हलकों, विशेष रूप से इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के बीच एक आक्रोश पैदा कर दिया।

खान ने पिछले साल नवंबर में पंजाब के वजीराबाद में एक रैली के दौरान बंदूक के हमले से बचने के बाद, उस पर हत्या के प्रयास के पीछे राणा सनाउल्लाह का नाम लिया था। 70 वर्षीय खान ने हत्या की साजिश में उनकी भूमिका के लिए प्राथमिकी के लिए एक आवेदन में प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और एक वरिष्ठ आईएसआई अधिकारी के नामों का भी उल्लेख किया।

रविवार को कुछ निजी टीवी चैनलों को दिए साक्षात्कार में सनाउल्लाह ने कहा, 'या तो इमरान खान या हम मारे जाएंगे। वह अब देश की राजनीति को उस मुकाम पर ले गए हैं जहां दोनों में से एक ही रह सकता है- पीटीआई या पीएमएलएन।"

सनाउल्लाह ने घोषणा की, "पीएमएलएन का पूरा अस्तित्व खतरे में है और हम उसके साथ हिसाब बराबर करने के लिए उसके खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते हैं। खान ने राजनीति को दुश्मनी में बदल दिया है। खान अब हमारा दुश्मन है और उसके साथ ऐसा ही व्यवहार किया जाएगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या इस तरह की टिप्पणी से पाकिस्तान में अराजकता फैल सकती है, मंत्री ने कहा, "पाकिस्तान में पहले से ही अराजकता कायम है।"

सनाउल्लाह के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीटीआई नेता और पूर्व संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, "यह पीएमएलएन गठबंधन सरकार से खान के लिए सीधा जान का खतरा है।"

सनाउल्लाह गिरोह चला रहे हैं या सरकार? सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ के नेतृत्व वाले पीएमएलएन को सही ढंग से सिसिली माफिया घोषित किया था और उनका बयान इसका सबूत है।"
पीटीआई ने सुप्रीम कोर्ट से इस पर संज्ञान लेने का भी आग्रह किया है क्योंकि यह खान की जान को खुला खतरा है।
“अगर किसी को खान के प्रति सनाउल्लाह की जानलेवा मंशा के बारे में कोई संदेह है। यह सीधे तौर पर बदमाशों के काफिले के गृह मंत्री की ओर से दी गई धमकी है। न्यायपालिका को इस पर ध्यान देना चाहिए।'

पीटीआई ने कहा कि अतीत में ऐसा कभी नहीं देखा गया है कि किसी सत्ताधारी पार्टी ने खुले तौर पर पाकिस्तान के एक लोकप्रिय नेता को खत्म करने की घोषणा की हो।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad