Advertisement

दर्दनाक: यूक्रेन-रूस हमले में भारतीय छात्र की मौत, सरकार ने दोनों देशों के राजदूत को किया तलब

यूक्रेन पर जारी रूसी हमले के दौरान मंगलवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। यूक्रेन-रूस युद्ध में...
दर्दनाक: यूक्रेन-रूस हमले में भारतीय छात्र की मौत, सरकार ने दोनों देशों के राजदूत को किया तलब

यूक्रेन पर जारी रूसी हमले के दौरान मंगलवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। यूक्रेन-रूस युद्ध में पहले भारतीय नागरिक के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

खबरों के मुताबिक मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र का नाम नवीन कुमार है। छात्र कर्नाटक के रहने वाले थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर यूक्रेन के खरकीव में आज सुबह हुए भीषण हमले में एक भारतीय स्टूडेंट की मौत की पुष्टि की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, 'हम गहरे दुख के साथ इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि आज सुबह खरकीव में हुई बमबारी में एक भारतीय स्टूडेंट की मौत हो गई। मंत्रालय भारतीय छात्र के परिवार के संपर्क में है। हम परिवार से अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।'

हमले में भारतीय छात्र की मौत के बाद विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों के राजदूत को तलब किया है। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा है कि विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला रूस और यूक्रेन के राजदूतों से भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित मार्ग की मांग को दोहराने के लिए बुला रहे हैं जो अभी भी खार्किव और अन्य संघर्ष क्षेत्रों वाले शहरों में हैं। उन्होंने बताया है कि इसी तरह की कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूतों द्वारा भी की जा रही है।

इधर मोदी सरकार ने अपने चार मंत्रियों को यूक्रेन से भारतीयों को निकालने में मदद के लिए चार पड़ोसी देशों में भेजा है। साथ ही, एयर इंडिया के साथ-साथ इंडिगो, स्पाइस जेट भी ऑपरेशन गंगा में शामिल हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad