Advertisement

पीएम मोदी ने आम बजट को बताया पीपल फ्रेंडली और प्रोग्रेसिव, कहा- ये 100 साल के विश्वास का बजट है

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज आम बजट पेश किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को...
पीएम मोदी ने आम बजट को बताया पीपल फ्रेंडली और प्रोग्रेसिव, कहा- ये 100 साल के विश्वास का बजट है

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज आम बजट पेश किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया और बजट पर अपनी बातें रखीं। पीएम मोदी ने इस बजट को पीपल फ्रेंडली और प्रोग्रेसिव बताया है। उन्होंने कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था, मां गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे, नैचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहन दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी।

उन्होंने कहा कि ये बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और और अधिक नौकरियों की नई संभावनाओं से भरा हुआ है। इससे ग्रीन जॉब्स का भी क्षेत्र और खुलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad