Advertisement

रि‍लायंस ज‍ियो के 'समर ऑफर' पर ट्राई की रोक, नए ग्राहकों को झटका

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की पेशकश को वापस लेने का निर्देश्‍ा दिया है।
रि‍लायंस ज‍ियो के 'समर ऑफर' पर ट्राई की रोक, नए ग्राहकों को झटका

कंपनी 15 अप्रैल तक प्राइम मेम्‍बर बनने वाले ग्राहकों को यह 'समय सरप्राइज ऑफर' दे रही थी। इसके तहत ग्राहक  30 जून तक जियो की सभी सेवाएं मुफ्त में पा सकते थे। ट्राई के इस आदेश के बाद जियो ने अपना 'समर सरप्राइज ऑफर' वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि जो लोग इस अभी तक इस ऑफर को ले चुके हैं, उन्‍हें इस ऑफर के फायदे मिलते रहेंगे।

कुछ दिन पहले ही र‍िलायंस जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं। साथ ही कंपनी ने एकबारगी 99 रुपये का भुगतान कर अपने सदस्यता कार्यक्रम 'प्राइम' को 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी।

रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था। इसके जरिये जियो 10 करोड़ ग्राहक बनाने में कामयाब रही थी। इनमें से 7.2 करोड़ ग्राहकों ने पेड सेवाओं का विकल्प चुना है।

कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिन में परिचालन की दृष्टि से व्यावहारिक होने के बाद अपनी प्रोत्साहन पेशकश जियो 'समर सरप्राइज' को वापस ले लेगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है क‍ि जिन ग्राहकों ने जियो 'समर सरप्राइज' पेशकश के बंद किए जाने से पहले यह सेवा ली है वे इसके पात्र रहेंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad