Advertisement

कैंसर के बाद एक्ट्रेस हिना खान ने शेयर किया अपने पहले कीमो सेशन का वीडियो, कहा- 'मैं झुकने से इनकार करती हूं'

अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें स्टेज 3 स्तन कैंसर का पता चला है, ने...
कैंसर के बाद एक्ट्रेस हिना खान ने शेयर किया अपने पहले कीमो सेशन का वीडियो, कहा- 'मैं झुकने से इनकार करती हूं'

अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि उन्हें स्टेज 3 स्तन कैंसर का पता चला है, ने सोमवार को अपने पहले कीमोथेरेपी सत्र से एक वीडियो साझा किया। इंस्टाग्राम पर हिना ने अपने प्रशंसकों को बताया कि उन्हें स्तन कैंसर के बारे में कैसे पता चला।

वीडियो की शुरुआत हिना द्वारा रेड कार्पेट पर लोगों के लिए पोज़ देने और एक कार्यक्रम में पुरस्कार प्राप्त करने से होती है। फिर वह अपनी कीमो के लिए अस्पताल में जाती हुई दिखाई देती है।

हिना भावुक नजर आ रही हैं और कहती सुनाई दे रही हैं, "सारा ग्लैमर खत्म हो गया है और मैं अस्पताल में अपने पहले कीमो के लिए तैयार हूं। चलो बेहतर हो जाएं।"

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "इस अवॉर्ड नाइट में, मुझे अपने कैंसर के निदान के बारे में पता था, लेकिन मैंने न केवल अपने लिए, बल्कि हम सभी के लिए इसे सामान्य करने का एक सचेत विकल्प चुना। यह वह दिन था जिसने सब कुछ बदल दिया, इसने चिह्नित किया। मेरे जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण चरणों में से एक की शुरुआत, तो आइए कुछ प्रतिज्ञान करें।"

उन्होंने आगे कहा, "हम जो हैं वही बन जाते हैं। विश्वास रखें और मैंने इस चुनौती को खुद को फिर से मजबूत करने के अवसर के रूप में लेने का फैसला किया है। मैंने अपने टूलकिट में सकारात्मकता की भावना को पहले टूल के रूप में रखने का निर्णय लिया है। मैं अपने लिए इस अनुभव को सामान्य बनाना चुनता हूं और मैंने जानबूझकर उस परिणाम को प्रकट करने का निर्णय लिया है जो मैं चाहता हूं। मेरे लिए, मेरी कार्य प्रतिबद्धताएँ मायने रखती हैं। मेरे लिए मेरी प्रेरणा, जुनून और कला मायने रखती है। मैं झुकने से इनकार करता हूं. यह पुरस्कार जो मुझे मेरी पहली कीमो से ठीक पहले मिला, वह अकेले मेरी प्रेरणा नहीं थी, वास्तव में मैंने खुद को आश्वस्त करने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लिया कि मैं उस बेंचमार्क पर खरा उतर रहा हूं, जो मैंने अपने लिए स्थापित किया है। मन पर नियंत्रण।"

अपने कभी न हार मानने वाले रवैये से प्रशंसकों को प्रोत्साहित करते हुए, हिना ने आगे कहा, "मैंने कार्यक्रम में भाग लिया और सीधे अपने पहले कीमो के लिए अस्पताल गई। मैं वहां मौजूद सभी लोगों से विनम्रतापूर्वक आग्रह करती हूं कि पहले अपने जीवन की चुनौतियों को सामान्य करें, फिर लक्ष्य निर्धारित करें।" अपने आप को और पूरे रास्ते उन पर खरा उतरने का प्रयास करें, चाहे कितना भी कठिन क्यों न हो।

जैसे ही वीडियो साझा किया गया, प्रशंसकों और उद्योग के सदस्यों ने टिप्पणी अनुभाग में आवाज उठाई। 

• दलजीत कौर ने लिखा, "तुम्हारे जज्बे से प्रेरित हूं हिना। अचानक मैं जिस चीज से गुजर रही हूं वह बहुत छोटी लग रही है। हां यात्रा को सामान्य बनाना बहुत महत्वपूर्ण है। आप कई मायनों में प्रेरणादायक हैं और हमेशा रहेंगे। आप बिल्कुल ठीक हो जाएंगे और जल्द ही ऐसे और पुरस्कार स्वीकार करते हुए एक अवॉर्ड शो में वापस आएंगे।"

• एकता कपूर ने टिप्पणी की, "आप सितारों से भी परे एक सितारा हैं! आप सबसे चमकदार हैं।"

• मौनी रॉय ने पोस्ट किया, "आपकी ताकत और साहस से आश्चर्यचकित हूं।"

• हिना के बॉयफ्रेंड रॉकी जयसवाल ने लिखा, "मेरे फाइटर।"

हिना ने 28 जून को पुष्टि की कि उन्हें स्टेज तीन स्तन कैंसर का पता चला है। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की अभिनेत्री ने साझा किया कि उन्होंने इलाज शुरू कर दिया है और वह "अच्छा कर रही हैं" और बीमारी पर काबू पाने के लिए "पूरी तरह से प्रतिबद्ध" हैं।

हिना ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "सभी को नमस्कार, हालिया अफवाह को संबोधित करने के लिए, मैं सभी हिनाहोलिक्स और उन सभी के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार साझा करना चाहती हूं जो मुझसे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। मुझे स्टेज तीन स्तन कैंसर का पता चला है। इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद , मैं हर किसी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अच्छा कर रहा हूं। मैं इस बीमारी पर काबू पाने के लिए मजबूत, दृढ़ और पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। मेरा इलाज पहले ही शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हूं।"

उन्होंने लिखा, "मैं इस समय के दौरान आपके सम्मान और गोपनीयता की मांग करता हूं। मैं आपके प्यार, शक्ति और आशीर्वाद की गहराई से सराहना करता हूं। जब मैं इस यात्रा पर आगे बढ़ूंगा तो आपके व्यक्तिगत अनुभव, उपाख्यान और सहायक सुझाव मेरे लिए बहुत मायने रखेंगे। मैं, अपने परिवार के साथ और प्रियजनों, ईश्वर की कृपा से केंद्रित, दृढ़ और सकारात्मक रहें, हमें विश्वास है कि मैं इस चुनौती से उबर जाऊंगी और पूरी तरह से स्वस्थ हो जाऊंगी, कृपया अपनी प्रार्थनाएं और प्यार भेजें।''

इस बीच, काम के मोर्चे पर, अभिनेता को उनकी भूमिका 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से काफी पहचान मिली। वह 'कसौटी जिंदगी की' में अपने नेगेटिव किरदार कोमोलिका के लिए भी जानी जाती हैं। वह हाल ही में शिंदा शिंदा नो पापा और रितम श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित कॉमेडी-ड्रामा सीरीज 'नमाकूल' में नजर आई थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad