Advertisement

फिल्म चांदनी को पूरे हुए 33 साल, यश चोपड़ा के दरवाज़े पहुँचे ये दो मशहूर अभिनेता

ऋषि कपूर और श्रीदेवी अभिनीत फिल्म चाँदनी को आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुए 33 साल हो गए हैं। यह फिल्म आज ही के...
फिल्म चांदनी को पूरे हुए 33 साल, यश चोपड़ा के दरवाज़े पहुँचे ये दो मशहूर अभिनेता

ऋषि कपूर और श्रीदेवी अभिनीत फिल्म चाँदनी को आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुए 33 साल हो गए हैं। यह फिल्म आज ही के दिन यानी 14 सितम्बर 1989 को रिलीज़ हुई थी, जिसे यश चोपड़ा ने बनाया था। इस मौके पर आज इत्तेफाक से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और अनिल कपूर यश चोपड़ा के घर मत्था टेकने पहुँचे। यह तब हुआ, जब दोनों अभिनेता मुंबई की सड़कों पर मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। 

देश के अपने सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर अनुपम खेर ने इस वॉक का बहुत ही सुंदर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह यश चोपड़ा के घर के बाहर खड़े नज़र आ रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने घर के सामने रुककर अपनी पुरानी यादें ताज़ा कीं और उनका आशीर्वाद भी लिया। ऐसा इसलिए, क्योंकि अनुपम खेर मानते हैं कि उनकी जिंदगी और सफलता में यश चोपड़ा का बहुत बड़ा योगदान है। अनुपम खेर ने अपनी कू ऐप पोस्ट में लिखा,

 

 

कू एप लिंक : 

Anupam Kher just posted a Koo

सुबह सुबह मोर्निंग वॉक पर जाते हुए #AnilKapoor और मैं #YashChopra जी घर के सामने रुके और अपनी पुरानी यादें ताज़ा की और आशीर्वाद भी लिया! हमारी (ख़ासकर मेरी) ज़िंदगी में यश जी का बहुत contribution है! Thank you ji आपके प्यार के लिए! Incidentally today is #33YearsOfChandni!

 

वीडियो की शुरुआत में अनुपम खेर, अनिल कपूर से पूछते हैं, "हम कहाँ खड़े हैं?" इसके जवाब में अनिल कपूर कहते हैं, "यश जी के घर के बाहर।" इसके बाद अनुपम कहते हैं, "जब मैं एक स्ट्रगलिंग एक्टर था, तब पहला घर यही था, जहाँ मैं आया था।" 

 

 

इतना कहने के बाद अनुपम कहते हैं, "विजय मेरी पहली फिल्म थी, जिसका प्ले देखने यश जी आए थे। उसे देख यश जी ने कहा था कि एक दिन तेरा कुछ न कुछ जरूर होगा। आज मैं और कपूर साहब यश जी के घर से बाहर से गुजर रहे थे, तो सोचा कि उन्हें मत्था टेकते हुए निकलें। यश जी आपके कंट्रीब्यूशन और प्यार के लिए मैं आपका तहे-दिल से शुक्रिया करता हूँ।"

 

 

फिल्म चाँदनी की बात करें, तो यह फिल्म और इसके गाने आज भी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं, जिन्हें बड़े ही चाव से सुना जाता है। बात फिल्म के टाइटल ट्रैक की हो या 'तेरे मेरे होठों पे' की, 'लगी आज सावन की फिर वो झड़ी' की हो या 'मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियाँ' की, 'मैं ससुराल नहीं जाऊँगी' की हो या 'आ मेरी जान, मैं तुझमे अपनी जान रख दूँ' की, हर पीढ़ी के लोगों को इस फिल्म के गाने खूब लुभाते हैं। 

 

गाने ही नहीं, बल्कि इस फिल्म में ऋषि कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था। लेकिन इस बात से कई लोग अनजान है कि ऋषि कपूर से पहले यश चोपड़ा ने यह फिल्म अनिल कपूर को ऑफर की थी, जिसे ना करने का मलाल आज भी अनिल कपूर के मन में है, क्योंकि किसी कारण से इसे अनिल कपूर ने ठुकरा दिया था। यह बात उन्होंने खुद कबूली है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad