Advertisement

अली फजल और रिचा चड्ढा का रिसेप्शन समारोह होगा 176 साल पुरानी मिल में

हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्री रिचा चड्ढा और अभिनेता अली फजल बहुत जल्द एक होने जा रहे हैं। दोनों...
अली फजल और रिचा चड्ढा का रिसेप्शन समारोह होगा 176 साल पुरानी मिल में

हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्री रिचा चड्ढा और अभिनेता अली फजल बहुत जल्द एक होने जा रहे हैं। दोनों कलाकारों ने लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद विवाह करने का फैसला लिया है। दोनों ही कलाकार अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। इनकी अदा अब इनके विवाह समारोह में भी देखने को मिलने जा रही है। दोनों ने ही निर्णय लिया है कि इनके विवाह का रिसेप्शन समारोह किसी पारंपरिक होटल या हॉल में नहीं होगा। दोनों ने अपने रिसेप्शन समारोह के लिए 176 साल पुरानी मिल को चुना है, जिसका इस्तेमाल वर्तमान समय में भव्य तरीके से कार्यक्रमों के आयोजन हेतु किया जाता है। "द ग्रेट ईस्टर्न होम" नामक मुंबई की इस 176 साल पुरानी ऐतिहासिक जगह पर रिचा चड्डा और अली फजल का रिसेप्शन समारोह होगा। पूर्व में इस जगह पर मिल थी। आज इसका इस्तेमाल भव्य विवाह समारोह, पार्टी, फैशन शो, फिल्म फेस्टीवल आदि आयोजित करने हेतु होता है। वेडिंग प्लानर्स इस जगह को रिचा चड्डा और अली फजल के रिसेप्शन के लिए भव्य तरीके से सजाने संवारने में लगे हुए हैं। 

 

 

इसी तरह दिल्ली में रिचा चड्ढा और अली फजल के प्री वेडिंग समारोह भारत के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित क्लब 'दिल्ली जिमखाना क्लब' में आयोजित किए जाएंगे। दिल्ली जिमखाना क्लब की स्थापना साल 1913 में हुई थी। 110 वर्ष पुराने इस प्रतिष्ठित क्लब को दिल्ली की धरोहर के रूप में देखा जाता है। इस क्लब में सदस्यता के लिए लगभग 37 वर्षों का इंतजार करना पड़ता है। 

 

दोनों कलाकारों ने संयुक्त रूप से यह फैसला किया है कि वो अपनी शादी की योजना इस तरह बना रहे हैं, जिससे उनकी शादी पर्यावरण संरक्षण एवं जागरूकता के मानकों पर खरी उतरे और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित करे।  

 

रिचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को भी अपने साथ में जोड़ा है, जो प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट सहित विभिन्न साधनों का उपयोग कर रही है, जिससे विवाह पर्यावरण संतुलन की मिसाल लगे। पुनर्निर्मित लकड़ी और पर्यावरण के अनुकूल सजावट आइटम का इसेतमाल कर के रिचा और अली की शादी को खूबसूरत बनाने का प्रयास किया जा रहा है। रिचा और अली, अपनी शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने इस काम के लिए ऐसे विशेषज्ञ को रखा है, जो खाने की बर्बादी रोकने का अनुभव रखते हैं। प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रिसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। 

 

 

30 सितम्बर से दिल्ली में शुरु होने वाली शादी की रस्मों के बाद दोनों कलाकार मुम्बई पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार, मुम्बई में परिवार के कुछ खास सदस्यों और मित्रों की मौजूदगी में अली फजल और रिचा चड्ढा का विवाह 4 अक्टूबर को संपन्न होगा। इसके बाद रिसेप्शन समारोह होगा, जिनके साथ ही अली फजल और रिचा चड्ढा की शादी की रस्मों का समापन होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad