Advertisement

ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ ने पहले वीकेंड में कमाए 64 करोड़

फिल्म 'ट्यूबलाइट' ने रिलीज के पहले दिन शुक्रवार को 21.15 करोड़, दूसरे दिन शनिवार को 21.17 करोड़ और तीसरे दिन रविवार को 22.45 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने रविवार तक कुल मिलाकर अपने ओपेनिंग वीकेंड पर सिर्फ 64.77 करोड़ की कमाई की है।
ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ ने पहले वीकेंड में कमाए 64 करोड़

हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड के सुलतान सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ बॉक्स ऑफिस पर अपनी चमक नहीं बिखेर पाई। इस फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन सिर्फ 64 करोड़ की कमाई की है। हालांकि रिलीज से पहले दर्शकों और फिल्म विश्लेषकों ने सलमान की इस फिल्म को लेकर काफी उम्मीदें लगाई थी कि ईद के मौके पर रिलीज होने फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार एंट्री मारेगी, लेकिन ऐसा नही हो सका।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की इस फिल्म से ये उम्मीद नहीं रखी गी थी। हालांकि सल्लू भाई की इस फिल्म की तुलना पिछली फिल्मों की कमाई से की जाए तो ये आंकड़ा बहुत ही कम है। मार्केट एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की कमाई का आंकड़ा बताया है। इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन शुक्रवार को 21.15 करोड़, दूसरे दिन शनिवार को 21.17 करोड़ और तीसरे दिन रविवार को 22.45 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने रविवार तक कुल मिलाकर अपने ओपेनिंग वीकेंड पर सिर्फ 64.77 करोड़ की कमाई की है।


साल 2011 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ से लेकर पिछले साल 2016 तक लगातार ईद पर रिलीज हुई फिल्मों के मामले में सलमान खान को सबसे ज्यादा इस फिल्म ने निराश किया है। इससे पहले रिलीज हुई सभी फिल्मों ने ओपेनिंग वीकेंड में ‘ट्यूबलाइट’ से ज्यादा कमाई की है।

अक्सर अपनी फिल्मों को ईद पर पेश करने वाले सलमान खान भी अपनी इस फिल्म से काफी निराश हुए हैं। फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ (2011) ने अपने पहले वीकेंड में 88.75 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म ‘एक था टाइगर’ (2012) ने पहले वीकेंड में 100.16 करोड़ का आंकड़ा छुआ था। फिल्म ‘किक’ (2014) ने भी अपने पहले वीकेंड में 83.83 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ (2015)  ने अपने पहले वीकेंड में 102.60 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, ‘सुल्तान’ (2016) ने अपने पहले वीकेंड में 105.53 करोड़ की बंपर कमाई की थी।

गौरतलब है कि 'ट्यूबलाइट' 1962 के भारत और चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी है। शुक्रवार को रिलीज इस फिल्म में सलमान के भाई सोहेल, बाल कलाकार मातिन रे तंगू और चीनी अभिनेत्री झू झू भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म का डायरेक्शन बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक कबीर खान ने किया है। इस फिल्म की कहानी भी खुद कबीर खान ने ही लिखी है। कबीर खान और सलमान खान की साथ में ये तीसरी फिल्म है। इससे पहले ये दोनों साथ में ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्में कर चुके हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad