Advertisement

सलमान और शिल्पा की टिप्पणी मामले में SC कमीशन ने 7 दिन में मांगा जवाब

इन दिनों बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी गंभीर आरोप का सामना करते नजर आ रहे हैं।...
सलमान और शिल्पा की टिप्पणी मामले में SC कमीशन ने 7 दिन में मांगा जवाब

इन दिनों बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी गंभीर आरोप का सामना करते नजर आ रहे हैं। दरअसल, सलमान और शिल्पा पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगा है।

इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर इस मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ दिल्ली और मुंबई के पुलिस आयुक्त से सात दिनों में जवाब मांगा है। बता दें कि हाल ही में इंटरनेट पर सलमान-शिल्पा का एक वीडियो आया था, जिसमें वे जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते दिखे थे।

इस दौरान की थी टिप्पणी

सलमान ने एक टीवी शो के दौरान यह कमेंट किया था। उसमें वे अपनी फिल्‍म टाइगर जिंदा है का प्रमोशन कर रहे थे। उन्होंने अपने डांस के टैलेंट की तुलना के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। वहीं, शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। सलमान की टाइगर जिंदा है फिल्म आज यानी शुक्रवार को ही रिलीज हुई है।

वाल्मीकि समाज ने दर्ज कराई शिकायत

इस मामले में अखिल भारतीय वाल्मीकि समाज के अत्याचार निगरानी प्रकोष्ठ की ओर से राजस्थान के पाली में थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। उनका कहना है कि इससे वाल्मीकि समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने पुलिस को सलमान-शिल्पा का वह वीडियो भी सौंपा है, जिसमें उन्होंने यह टिप्पणी की थी। शिकायत में कहा गया है कि बाद में शिल्पा शेट्टी ने एक न्यूज चैनल में दिए गए इंटरव्यू में भी उस टिप्पणी को रिपीट किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad