Advertisement

रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामला: मृणाल ठाकुर, नागा चैतन्य ने की कार्रवाई की मांग, अमिताभ बच्चन ने भी दिया बयान

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के, छेड़छाड़ कर बनाए गए वीडियो (डीपफेक वीडियो) के सोशल मीडिया पर वायरल होने के...
रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामला: मृणाल ठाकुर, नागा चैतन्य ने की कार्रवाई की मांग, अमिताभ बच्चन ने भी दिया बयान

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के, छेड़छाड़ कर बनाए गए वीडियो (डीपफेक वीडियो) के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये मुद्दा और टूल पकड़ता जा रहा है। पहले आमिताभ बच्चन और अब मृणाल ठाकुर, नागा चैतन्य और चिन्मयी श्रीपदा सहित बॉलीवुड की कई हस्तियां उनके समर्थन में बयान दिया है।

तथ्य की जांच करने वाले एक व्यक्ति ने ब्रिटिश-भारतीय सोशल मीडिया हस्ती जारा पटेल के मूल वीडियो के साथ रश्मिका मंदाना का ‘डीपफेक वीडियो’ क्लिप पोस्ट किया और उन्होंने भारत में ‘डीपफेक’ से निपटने के लिए एक कानूनी और नियामक ढांचे की तत्काल आवश्यकता रेखांकित की।फिल्म ‘गुडबाय’ में मंदाना के सह कलाकार अमिताभ बच्चन ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की है। बच्चन इस पर प्रतिक्रिया देने वाले पहले व्यक्ति थे।

वहीं, अभिनेत्री मृणाल ठाकुर ने इस मुद्दे पर आवाज उठाने के लिए मंदाना की प्रशंसा की और उन लोगों से इस मुद्दे पर मूक दर्शक न बने रहने का आग्रह किया, जिन्होंने अब तक चुप्पी साध रखी है। ठाकुर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "इस मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद करने के लिए धन्यवाद रश्मिका, अब तक हमने इसकी (डीपफेक) सिर्फ झलकियां देखी हैं, लेकिन हममें से बहुतों ने चुप रहना ही बेहतर समझा है। हम एक समुदाय, एक समाज के रूप में कहां जा रहे हैं?’)"

उन्होंने लिखा, "हम लोग एक अभिनेत्री होने के नाते सुर्खियों में हो सकते हैं, लेकिन दिन के अंत में हममें से हर कोई इंसान है। हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? चुप मत रहिए, अब समय नहीं है।" मंदाना ने सोमवार को इंस्टाग्राम के माध्यम से अपनी चिंता व्यक्त की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से