Advertisement

यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा की एक झलक, देखें तस्वीरें

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की दो दिवसीय भारत यात्रा शुक्रवार को खत्म हो गई। अपने यात्रा के...
यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा की एक झलक, देखें तस्वीरें

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की दो दिवसीय भारत यात्रा शुक्रवार को खत्म हो गई। अपने यात्रा के दौरान बोरिस ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यापार, सुरक्षा, युक्रेन क्राइसिस, साइबर सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर बातचीत की।

पेश हैं उनके यात्रा की कुछ तस्वीरें

ब्रिटेन के पीएम ने गुरुवार को साबरमती आश्रम का दौरा किया और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने गौतम अडानी सहित उद्योग जगत के नेताओं से मुलाकात की।जॉनसन गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर भी गए।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गुरुवार को गुजरात के पंचमहल में हलोल में जेसीबी कारखाने में एक बुलडोजर पर चढ़ गए। उन्होंने जेसीबी सुविधा का उद्घाटन किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह "मेक इन इंडिया" फ़ॉर "मेक इन इंडिया" के लिए यूके की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को नई दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त किया।  जॉनसन ने दोहराया कि सबसे पुराने लोकतंत्रों में से एक और सबसे बड़ा लोकतंत्र मिलकर काम करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूनाइटेड किंगडम के पीएम बोरिस जॉनसन के बीच आपसी गर्मजोशी शुक्रवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में देखी गई। जॉनसन ने गुजरात में गर्मजोशी से स्वागत की सराहना करते हुए कहा, "उन्हें सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन की तरह महसूस हुआ"।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और यूनाइटेड किंगडम बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में भाग लिया। प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान दोनों पक्षों ने अपने संबंधों को गहरा करने की प्रतिबद्धता जताई।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और यूनाइटेड किंगडम के पीएम बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में एक संयुक्त प्रेस वार्ता की। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad