Advertisement

असम: पीएम मोदी बोले, "हमने पूर्वोत्तर को समझा है, पिछले 8 सालों के दौरान 75% हिंसा में आई कमी"

पीएम मोदी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए असम गए हुए हैं। वहां उन्होंने पूर्वोत्तर क्षेत्रों के...
असम: पीएम मोदी बोले,

पीएम मोदी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए असम गए हुए हैं। वहां उन्होंने पूर्वोत्तर क्षेत्रों के विकास के लिए डबल इंजन सरकार की सराहना की। पीएम मोदी ने असम के दीफू में 'शांति, एकता और विकास रैली' को संबोधित करते हुए कहा, 'आज डबल इंजन वाली सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र से देश का विकास कर रही है। पिछले आठ सालों के दौरान करीब 75 फीसदी हिंसा में कमी आई है।

पूर्वोत्तर क्षेत्रों के विकास पर खुशी व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "आज जब कोई पूर्वोत्तर का दौरा करता है और क्षेत्र में हो रहे तेजी से विकास को देखता है, तो उन्हें भी गर्व महसूस होता है। हमने क्षेत्र की समस्याओं को समझा है।" उन्होंने कहा कि सरकार भारत सरकार देश के हर जिले में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के उत्सव के साथ 'अमृत सरोवर' के निर्माण की परियोजना शुरू कर रही है।

पीएम ने कहा कि 2600 से अधिक 'अमृत सरोवर' के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। आदिवासी समाज में इस तरह के जलाशयों की एक समृद्ध परंपरा है। इससे हर गांव में जलाशयों का निर्माण होगा, और वे आय का एक स्रोत भी बनेंगे। बात दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी पीएम मोदी के साथ दीफू शहर में 'शांति, एकता और विकास रैली' में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री वहां पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दीफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे।  सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि 500 करोड़ रुपये से अधिक की इन परियोजनाओं से क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर आएंगे।  कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2,950 से अधिक 'अमृत सरोवर' परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad