Advertisement

भारत के खिलाफ 'जिहाद' फैलाने के आरोप में शख्स बिहार से गिरफ्तार: एनआईए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भारत के खिलाफ "जिहाद" के प्रचार में शामिल एक "अत्यधिक कट्टरपंथी"...
भारत के खिलाफ 'जिहाद' फैलाने के आरोप में शख्स बिहार से गिरफ्तार: एनआईए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भारत के खिलाफ "जिहाद" के प्रचार में शामिल एक "अत्यधिक कट्टरपंथी" व्यक्ति को बिहार से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

अधिकारी ने बुधवार को कहा कि सिसवानिया गांव निवासी अली असगर उर्फ अब्दुल्ला बिहारी प्रतिबंधित जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) संगठन की गतिविधियों की जांच के सिलसिले में सातवां आरोपी है।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि असगर को मंगलवार को बिहार के पूर्वी चंपारण इलाके में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि मामला मध्य प्रदेश के ऐशबाग, भोपाल से बांग्लादेश के तीन अवैध प्रवासियों सहित छह सक्रिय जेएमबी सदस्यों की गिरफ्तारी से संबंधित है, जो जेएमबी की योजनाओं या विचारधारा के प्रचार में शामिल पाए गए थे और युवाओं को भारत के खिलाफ "जिहाद" करने के लिए प्रेरित कर रहे थे। "

आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी ने कहा कि मामला शुरू में 14 मार्च को भोपाल पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और 5 अप्रैल को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा, "असगर एक अति-कट्टरपंथी व्यक्ति है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विभिन्न समूहों में ऑनलाइन नफरत और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद का प्रचार करने में शामिल है।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, "वह पहले गिरफ्तार किए गए आरोपियों का करीबी सहयोगी था और भारत और बांग्लादेश में अन्य सहयोगियों के साथ गुप्त रूप से संवाद करने के लिए एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन का उपयोग करता पाया गया था।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad