Advertisement

लालू के राजद अध्यक्ष पद से हटने की खबरों पर राबड़ी देवी ने कही ये बड़ी बात, जानें पूरा मामला

कई दिनों से खबरों में चल रही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के रिटायरमेंट की...
लालू के राजद अध्यक्ष पद से हटने की खबरों पर राबड़ी देवी ने कही ये बड़ी बात, जानें पूरा मामला

कई दिनों से खबरों में चल रही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के रिटायरमेंट की खबरों पर राबड़ी देवी ने विराम लगा दिया है। इस संबंध में शुक्रवार को राबड़ी देवी ने स्पष्ट कर दिया है कि लालू प्रसाद यादव के अगले सप्ताह यहां होने वाले पार्टी समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने की संभावना नहीं है। 

पूर्व मुख्यमंत्री से मीडिया के एक वर्ग में उन खबरों के बारे में पूछा गया था कि प्रसाद छोटे बेटे तेजस्वी यादव को  उत्तराधिकारी बना सकते हैं। पत्रकारों के सवालों पर राबड़ी ने करारा जवाब देते हुए कहा, ''यह सब झूठी खबर चल रही है (यह एक फर्जी खबर है)।"

बता दें कि इन दिनों लालू यादव अपना पूरा वक्त दिल्ली में दिल और गुर्दे से संबंधित कई बीमारियों के लिए सख्त चिकित्सकीय देखरेख में बिता रहे हैं। कहा जा रहा है कि वे अपने पार्टी समारोह के लिए जल्द ही वहां से उड़ान भर सकते हैं।

1990 के दशक के उत्तरार्ध में राजद के गठन के बाद से उनके पास पार्टी का शीर्ष पद छोड़ने के बारे में अटकलें उनके खराब स्वास्थ्य के कारण इर्द गिर्द घूम रही हैं। इस बीच उन्हें ये भी डर सता रहा है कि एक और चारा घोटाला मामले में उन्हें फिर से जेल में डाल दिया जा सकता है। रांची की एक सीबीआई अदालत के इस महीने के अंत में डोरंडा कोषागार मामले में अपना फैसला सुनाने की उम्मीद है। 

बता दें कि दो भाइयों के राजनीतिक रूप से अधिक जानकार माने जाने वाले तेजस्वी यादव राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं और 2020 के विधानसभा चुनावों में राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad