Advertisement

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, राहुल ने कहा- ये लोगों के ‘मन की बात’

आगामी माह 12 मई को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र...
कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, राहुल ने कहा- ये लोगों के ‘मन की बात’

आगामी माह 12 मई को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया। यह लोगों के ‘मन की बात’ है। पार्टी के इस कार्यक्रम में अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया समेत कैबिनेट के बड़े चेहरे शामिल हुए।

हम और हमारी सरकार अपनी बात पर खरी उतरी: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि हम कर्नाटक की विचारधार में विश्वास रखते हैं। जब कुछ कहें तो उसका मतलब होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले कर्नाटक की सरकार ने जो वादा किया था वो पूरा किया। हम और हमारी सरकार अपनी बात पर खरी उतरी।

जबराहुल ने कहा- कांग्रेस और विपक्ष में यही है फर्क 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप देखेंगे कि बीजेपी का घोषणा पत्र तीन-चार लोग तय करते हैं। उसमें बहुत कुछ छिपा रहता है। रेड्डी बंधु का आइडिया है उसमें। यह कर्नाटक के लोगों का नहीं बल्कि आरएसएस का घोषणापत्र है। यही कांग्रेस और विपक्षी में फर्क है।

भाजपा पर साधा निशाना

घौोषणा पत्र जारी करने के दौरान पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि वे जो कहते हैं उसमें विश्वास नहीं रखते हैं। 15 लाख रुपये देने को कहा था, 1 रुपये नहीं दिया। राफेल समेत एक के बाद एक स्कैम सामने आ रहे हैं। अमित शाह के बेटे, नीरव मोदी जैसे स्कैम आ रहे हैं। किसानों के साथ भी छलावा हुआ है।

मुझे इस राज्य पर गर्व है: राहुल

उन्होंने कहा, मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं और मुझे इस राज्य पर गर्व है। इस राज्य ने देश को दिशा दी है। कर्नाटक के सिलिकॉन वैली ने सोचने पर मजबूर किया। इस कठिन समय में आप दिशा दिखा रहे हैं।

 


 

हमारी सरकार ने अब तक अपने सारे वादे पूरे किए हैं: मोइली

वहीं, इस दौरान पार्टी के नेता वीरप्पा मोईली ने भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक समावेशी विकास उन्मुख घोषणा-पत्र के साथ आने के 6 महीने प्रयास किए हैं। हमारी सरकार ने अब तक अपने सारे वादे पूरे किए हैं, अगले पांच साल भी ऐसा ही किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह जनता का घोषणा पत्र है और पहला ऐसा मौका है, जब घोषणा पत्र में प्रत्येक जिलों के संपूर्ण विकास को लेकर जिलेवार इसका ध्यान रखा गया है। राज्य स्तरीय घोषणा-पत्र जारी होने के अगले दिन यानी 28 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी क्षेत्रवार घोषणा-पत्र जारी करेगी। इसमें बंगलुरु, बेलगांव, गुलबर्गा और मैसूर के लिए पार्टी का अलग-अलग एजेंडा होगा।

 


12 मई को होने हैं चुनाव

 

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं। चुनाव एक ही चरण में होगा और 15 मई को मतगणना होगी। 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है। वर्तमान में कर्नाटक में कांग्रेस के सिद्धरमैया की सरकार है। विधानसभा में कांग्रेस के 122 विधायक हैं, जबकि भाजपा मुख्य विपक्षी पार्टी है और उसके पास 40 विधायक हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को काफी अहम माना जा रहा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad