Advertisement

आबकारी नीति मामला: केजरीवाल, सिसोदिया और के. कविता को राहत नहीं! कोर्ट ने न्यायायिक हिरासत 13 अगस्त तक बढ़ाई

राष्ट्रीय राजधानी में एक अदालत ने कथित आबकरी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में दिल्ली के...
आबकारी नीति मामला: केजरीवाल, सिसोदिया और के. कविता को राहत नहीं! कोर्ट ने न्यायायिक हिरासत 13 अगस्त तक बढ़ाई

राष्ट्रीय राजधानी में एक अदालत ने कथित आबकरी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बुधवार को 13 अगस्त तक बढ़ा दी। 

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता की हिरासत भी 13 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी। न्यायाधीश ने इससे संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में सिसोदिया और कविता की न्यायिक हिरासत नौ अगस्त तक बढ़ा दी। इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है।

आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किये जाने के बाद न्यायाधीश ने यह आदेश पारित किया। अदालत ने 25 जुलाई को धनशोधन मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ा दी थी, जबकि भ्रष्टाचार मामले में उनकी हिरासत आठ अगस्त तक के लिए बढ़ाई गई थी।

उच्चतम न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही जांच से संबंधित मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी। हालांकि, वह अब भी तिहाड़ जेल में बंद हैं क्योंकि उन्होंने मामले में जमानत बॉण्ड नहीं भरा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री सीबीआई की जांच से जुड़े मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad