Advertisement

डीडीए आवासीय योजनाः 12 हजार से ज्यादा फ्लैट्स का हुआ ड्रा

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की ऩई आवास योजना के लिए गुरुवार को ड्रा निकाल दिया गया। ड्रा के तहत सभी...
डीडीए आवासीय योजनाः 12 हजार से ज्यादा फ्लैट्स का हुआ ड्रा

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की ऩई आवास योजना के लिए गुरुवार को ड्रा निकाल दिया गया। ड्रा के तहत सभी फ्लैट्स का आवंटन हो गया है। हालाकि योजना को लेकर आवेदकों में शंकाओं के बादल थे जिसके कारण आवेदन की तारीख भी बढ़ाई गई।

डीडीए मुख्यालय विकास सदन के नीलामी हाल में ड्रा सुबह शुरु हआ जिसमें कुल 12 हजार 617 फ्लैट्स के लिए ड्रा निकाला गया। ड्रा के बाद वेटिंग लिस्ट तैयार होगी। अगर कोई अपना फ्लैट्स रदद् कराता है तो उसे वेटिंग लिस्ट वालों के लिए रखा जाएगा। सफल आवेदकों की सूची डीडीए की बेवसाइट पर देखी जा सकती है।

फ्लैट्स को चार आर्य वर्ग श्रेणियों में बांटा गया हैं। यह फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा, पश्चिम विहार और सिरसपुर जैसे जगहों पर हैं। इनमें 85 एचआईजी, 403 एमआईजी, 11757 एलआईजी और 372 जनता फ्लैट्स हैं। कुल फ्लैट्स में से करीब दस हजार 2014 की योजना के हैं जिन पर कब्जा कर लिया गया था जबकि दो हजार खाली पड़े हैं।

मालूम हो कि तीन साल पहले हुए डीडीए के ड्रा में काफी लोगों ने मानक के अनुसार मकान नहीं पाए जाने पर आवंटन लौटा दिया था। इस बार भी फ्लैट्स भरने से लोग कतरा रहे थे और कई आवंटियों ने तो फ्लैट्स न भरने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था। जिसके कारण आवेदन की तारीख भी बढ़ाई गई। योजना में 12 हजार फ्लैट्स के लिए करीब 46 हजार आवेदकों ने आवेदन किया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad