Advertisement

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। अनंतनाग के पाजलपोरा इलाके में...
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। अनंतनाग के पाजलपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी को ढेर कर दिया। आतंकवादी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नासिर चदरू समेत सभी तीन आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस दौरान सेना एक जवान भी घायल हो गया।

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर

इस कामयाबी की जानकारी देते हुए जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि अनंतनाग में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नासिर चदरू समेत सभी तीन आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए हैं। अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से ही मुठभेड़ जारी थी। सुरक्षाबलों ने सूचना के आधार पर आतंकियों को घेर लिया था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद आतंकवाद से जुड़ी घटनाओं में कमी देखी गई है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में इस तरह की घटना बढ़ी है।

शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की हत्या की

इससे पहले सोमवार को ही शोपियां जिले में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने सेब ला रहे राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उधर, सोमवार को ही एक संयुक्‍त ऑपरेशन में गांदरबल इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन हिज्‍बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार मिले हैं।

2018 में 80 फीसदी बढ़ी आतंकी हिंसा

आतंकवाद प्रभावित जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हिंसा और आतंकवादियों के मारे जाने की घटनाओं में वर्ष 2018 में वर्ष 2017 की अपेक्षा क्रमश: 80 और 21 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की 2018-19 की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक इसी अवधि के दौरान सीमा पार से घुसपैठ में करीब 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट में महत्‍वपूर्ण बात यह है कि इस साल पहले तीन महीने में आतंकी घुसपैठ की 23 कोशिशें हुईं जिसमें से केवल 7 सफल रहीं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad