Advertisement

आप ने लगाया आरोप- भाजपा से जुड़े लोगों ने केजरीवाल पर की हमला करने की कोशिश, भगवा पार्टी ने किया इनकार

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े लोगों ने शुक्रवार शाम पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में...
आप ने लगाया आरोप- भाजपा से जुड़े लोगों ने केजरीवाल पर की हमला करने की कोशिश, भगवा पार्टी ने किया इनकार

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े लोगों ने शुक्रवार शाम पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला करने की कोशिश की, जिसे भगवा पार्टी ने खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री आतिशी ने कथित प्रयास को भाजपा की "गंदी राजनीति" करार दिया।

आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "भाजपा जानती है कि वह आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को चुनाव में नहीं हरा सकती, इसलिए वे अपनी गंदी राजनीति के तहत उन पर हमला करना और उन्हें मारना चाहते हैं। अगर केजरीवाल को कुछ हुआ तो दिल्लीवासी भाजपा को माफ नहीं करेंगे और बदला लेंगे।"

हालांकि, पार्टी की ओर से कथित घटना का कोई वीडियो तत्काल उपलब्ध नहीं कराया गया। केजरीवाल जेड-प्लस सुरक्षा प्राप्त हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी तक आप की ओर से कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है। अधिकारी ने कहा कि यह करीब आधा किलोमीटर की एक संकरी गली थी, जहां यात्रा आयोजित की गई थी।

उन्होंने कहा, "आप के खिलाफ कुछ नारेबाजी हुई, लेकिन अभी तक मारपीट या हमले के प्रयास का कोई सबूत नहीं मिला है।" आप के आरोपों का खंडन करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि विकासपुरी के स्थानीय लोग केजरीवाल की पदयात्रा के दौरान इलाके में गंदे पानी की आपूर्ति की शिकायत करने गए थे, जिसे आम आदमी पार्टी के नेता उन पर हमला बता रहे हैं।

"जब लोगों ने गंदे पानी की शिकायत की, तो केजरीवाल नाराज हो गए। 'शीश महल' में रहने के बाद, सड़कों पर घूमने की उनकी आदत खत्म हो गई है और जब लोग सवाल पूछते हैं, तो आप नेता इसे हमले के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। "आपने बिजली, पानी और बसों के नाम पर दिल्ली के लोगों को लूटा है। सचदेवा ने एक वीडियो बयान में कहा, "अपनी हताशा भाजपा पर मत डालिए... ये दिल्ली की जनता के सवाल हैं।"

मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज समेत आप के कई वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह उन्हें चुनावी तौर पर नहीं हरा सकती। भारद्वाज ने हमले के बारे में भी दावा किया और कहा कि यह भाजपा की "कायरतापूर्ण" कोशिश है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि केजरीवाल जनता के बीच जा रहे हैं और उन्हें उनका प्यार और स्नेह मिल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया, "हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि अगर केजरीवाल की जान को कोई खतरा होता है या उन्हें कोई नुकसान होता है, तो इसके लिए केवल भाजपा ही जिम्मेदार होगी।" केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के नेता फरवरी 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले शहर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad