Advertisement

अलीगढ़: चोरी के शक में भीड़ ने की व्यक्ति की हत्या,सांप्रदायिक तनाव के चलते बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को चोरी के संदेह में एक व्यक्ति की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर...
अलीगढ़: चोरी के शक में भीड़ ने की व्यक्ति की हत्या,सांप्रदायिक तनाव के चलते बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को चोरी के संदेह में एक व्यक्ति की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, इस घटना से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित फरीद (35) पर मंगलवार रात मामू भांजा इलाके में भीड़ ने हमला किया था। उन्होंने बताया कि भीड़ में शामिल सात लोगों की पहचान कर ली गई है और छह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फरीद के परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, वह काम से घर लौट रहा था, जब मंगलवार रात मामू भांजा इलाके में चोरी के संदेह में कुछ निवासियों ने उसे घेर लिया और पीटा, समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस अधीक्षक शहर एम शेखर पाठक के हवाले से बताया।

एसपी ने बताया कि जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, फरीद गंभीर रूप से घायल हो चुका था और उसे मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि घटना की खबर फैलते ही कई लोग अस्पताल में जमा हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पाठक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तारियां की गई हैं और कुछ अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।

एसएसपी संजय सुमन ने कहा कि सभी एहतियाती उपाय लागू किए गए हैं, साथ ही सब्जी मंडी और अब्दुल करीम चौक सहित संवेदनशील इलाकों में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को भी तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में सेक्टर स्कीम लागू की गई है। इस बीच, हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के लोग रेलवे रोड के पास पुराने शहर में कुछ जगहों पर एकत्र हुए और कुछ दुकानों ने अपने शटर बंद कर दिए। उन्होंने कहा कि "संवेदनशील स्थानों" के रूप में पहचाने गए कुछ इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

शहर के विधायक मुख्तार वार्ष्णेय के नेतृत्व में कई भाजपा नेताओं ने रेलवे रोड के पास "धरना" दिया, जिसमें मांग की गई कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति को मनगढ़ंत सबूतों के आधार पर गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए। एसपी पाठक ने आश्वासन दिया कि कानून की उचित प्रक्रिया के बाद गिरफ्तारी की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad