Advertisement

बांग्लादेश में अशांति: एयर इंडिया ने तत्काल प्रभाव से ढाका की उड़ानें रद्द कीं

लगातार हो रहे घटनाक्रमों के बीच, एयर इंडिया ने बांग्लादेश के ढाका से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द करने की...
बांग्लादेश में अशांति: एयर इंडिया ने तत्काल प्रभाव से ढाका की उड़ानें रद्द कीं

लगातार हो रहे घटनाक्रमों के बीच, एयर इंडिया ने बांग्लादेश के ढाका से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। एयर इंडिया ने कहा, "हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं और ढाका से आने-जाने के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले अपने यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिसमें पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एकमुश्त छूट दी गई है। हमारे मेहमानों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

बांग्लादेश में हजारों प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को राजधानी ढाका में शेख हसीना के सरकारी आवास में लूटपाट और तोड़फोड़ की, उनके पिता मुजीबुर रहमान की मूर्ति को हथौड़ों से तोड़ दिया और उनकी पार्टी के कार्यालयों में आग लगा दी, क्योंकि वे प्रधानमंत्री के रूप में उनके जाने का जश्न मना रहे थे।

पिछले महीने शुरू हुए विरोध प्रदर्शन, जो 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के परिवारों के लिए 30 प्रतिशत सरकारी नौकरियों को आरक्षित करने वाली कोटा प्रणाली को समाप्त करने की मांग के साथ शुरू हुए थे, बाद में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में बदल गए।

सेना प्रमुख ने अपनी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच एक नाटकीय घटनाक्रम में अपने इस्तीफे की घोषणा की, जिसमें पिछले दो दिनों में 100 से अधिक और जुलाई से 300 से अधिक लोगों की जान चली गई। हिंसा के कारण अधिकारियों को अनिश्चित काल के लिए देशव्यापी कर्फ्यू लागू करना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad