Advertisement

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार- कृषि कानूनों का मकसद किसानों को फायदा पहुंचाना, जल्द होगा समाधान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की....
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार- कृषि कानूनों का मकसद किसानों को फायदा पहुंचाना, जल्द होगा समाधान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात की। इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि क़ानून पर बातचीत हो रही है आज नहीं तो कल उसका समाधान निकल जाएगा। नए कृषि क़ानून किसानों के हित के लिए हैं, वह किसानों के ख़िलाफ़ नहीं है।

पीएम से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर सरकार के साथ है.और केंद्र ने तीनों कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रही किसान यूनियनों के साथ बातचीत करने का सही रास्ता अपनाया है। पिछले साल नवंबर में उनकी सरकार के सत्ता संभालने के बाद मोदी के साथ कुमार की यह पहली मुलाकात थी। मुख्यमंत्री ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते हुए कहा कि उन्होंने कोई खास मांग नहीं की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर पिछले दो महीने से ज्यादा समय से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

राजद समेत प्रतिद्वंद्वी दलों के बिहार में सरकार के अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने के दावों पर भी नीतीश कुमार ने कटाक्ष किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इन सबसे विपक्ष को पूरा प्रचार मिल रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता वास्तविकता से अनभिज्ञ हैं।

हाल ही में पेश किए गए आम बजट को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि इस बार बजट बुहत अच्छा है। कोरोना संकट के बावजूद भी केंद्र सरकार अच्छा बजट लेकर आई है, हम लोग भी लाने वाले हैं। सीएम नीतीश ने कल गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। आज पीएम से मुलाकात की।

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि वह तो हो ही गया है, सबने शपथ ले ली है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। अब तो 19 फरवरी से हमारा बजट सत्र भी शुरू होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad