Advertisement

विशाखापत्तनम, रायगढ़ में हादसों के बाद अब तमिलनाडु के कुड्डालोर में बॉयलर फटा, आठ घायल

देश के लिए गुरुवार दुर्घटनाओं वाला दिन रहा। विशाखापत्तनम, छत्तीसगढ़ के रायपुढ़ की घटनाओं के बाद अब...
विशाखापत्तनम, रायगढ़ में हादसों के बाद अब तमिलनाडु के कुड्डालोर में बॉयलर फटा, आठ घायल

देश के लिए गुरुवार दुर्घटनाओं वाला दिन रहा। विशाखापत्तनम, छत्तीसगढ़ के रायपुढ़ की घटनाओं के बाद अब तमिलनाडु के नेवेली में बॉयलर फट गया जिसमें आठ लोग घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर बताई गई है। राज्‍य के कुड्डालोर जिले में नेवेली लिग्‍नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्‍लांट में यह हादसा हुआ है।

हादसे के बाद प्‍लांट से धुएं का बादल देखा गया। इसके बाद तत्काल एनएलसी इंडिया लिमिटेड की राहत और बचाव कार्य मुहैया कराने वाली टीमें पहुंच गईं हैं और हालात को काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाडियां भी मौके पर पहुंच गईं। धमाके के बाद आग को बुझाने का काम चल रहा है। घटना के बाद प्‍लांट में चल रहा काम अस्‍थायी तौर पर रोक दिया गया है।

विशाखापत्तनम में 11 की मौत

इससे पहले गुरुवार सुबह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्‍तनम के पास एक केमिकल फैक्टरी में गैस रिसाव होने से वहां 11 लोगों की मौत हो गई और करीब एक हजार लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। इस हादसे में 246 की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं तथा मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की।

रायगढ़ में सात घायल

इसके बाद छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक पेपर मिल में गैस लीक  के चलते मजदूरों के बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 3 की हालत गंभीर है। जिन्हें तुरंत बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। हादसा रायगढ़ के तेतला गांव की है। घटना रायगढ़ के शक्ति पेपर मिल की है। जहां पेपर कारखाने की सफाई करने के लिए मजदूरों को भेजा गया था। इस दौरान पेपर मिल में जहरीली गैस का रिसाव शुरू हो गया। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में बेहोश पड़े मजदूरों को बाहर निकाला गया और स्थानीय संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad