Advertisement

मूर्तियां तोड़ने वालों के खिलाफ 'देशद्रोह' के तहत हो कार्रवाई: मायावती

पिछले कई दिनों में त्रिपुरा, तमिलनाडु से लेकर पश्चिम बंगाल तक कई मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाएं सामने...
मूर्तियां तोड़ने वालों के खिलाफ 'देशद्रोह' के तहत हो कार्रवाई: मायावती

पिछले कई दिनों में त्रिपुरा, तमिलनाडु से लेकर पश्चिम बंगाल तक कई मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाएं सामने आईं। इसका सिलसिला तब शुरू हुआ जब त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिरा दी गई। इस पर सियासी नोक-झोंक चल रही है।

अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसे लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, 'इन सब घटनाओं की हमारी पार्टी निंदा करती है। हमारी पार्टी यूपी सहित पूरे देश में, खासकर दलितों में जन्मे हमारे महापुरुषों की मूर्तियों को सुरक्षित करने के लिए, उचित व्यवस्था करने के लिए केद्र सरकार और राज्य सरकारों से मांग करती है।'

मायावती ने आगे कहा, 'इस मामले में पीएम की बयानबाजी नहीं चलेगी बल्कि ऐसे तत्वों के खिलाफ इनको सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। अगर अब सरकार सख्ती दिखाती है तो आगे जाके किसी की हिम्मत नहीं होगी।'

बता दें कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद कई जगह हिंसा की बात सामने आई थी। इस दौरान त्रिपुरा में दो जगह लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई थी, इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार, पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और उत्तर प्रदेश के मेरठ में भीम राव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया था।

बीजेपी ने की आलोचना

कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ने की भाजपा ने कड़ी आलोचना की है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी शांतनु वसु ने कहा है कि इस तरह की घटना निंदनीय है। वसु ने राज्य सरकार से इस मामले के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि उन्हें सबक मिल सके।

PM मोदी जता चुके हैं नाराजगी

हिंसा के दौरान त्रिपुरा में लेनिन, तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति गिराने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जता चुके हैं। बुधवार को खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रकार की घटनाओं से काफी आहत हैं।

मामले पर गृह मंत्रालय का बयान

गृह मंत्रालय ने देश में जगह-जगह तोड़ी जा रही मूर्तियों की घटनाओं पर चिंता जाहिर की है। गृह मंत्रालय ने कहा कि ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इसके लिए राज्‍य सरकारों को एडवाइजरी भी जारी की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad