Advertisement

बिटकॉइन घोटाले में ईडी ने राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए किया तलब

बिटकॉइन घोटाले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन किया...
बिटकॉइन घोटाले में ईडी ने राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए किया तलब

बिटकॉइन घोटाले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन किया है। मुंबई के ईडी दफ्तर में राज कुंद्रा से पूछताछ की जा रही है।

पिछले दिनों इस मामले में मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया गया था। ईडी राजकुंद्रा से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह मामले में दोषी हैं या सिर्फ निवेशक।

पुणे पुलिस की क्राइम सेल और ईडी की जांच में सामने आया कि राज कुंद्रा समेत बॉलीवुड के कई अन्य सितारे इस तरह की स्कीम को प्रमोट कर रहे थे। अमित भारद्वाज ने बिटकॉइऩ की वेबसाइट बनाकर कई लोगों को करोड़ों का चूना गया लगाया था। इस मामले में करीब दो हजार रुपये का घोटाला समझा जाता है।

इससे पहले भी राज कुंद्रा का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में आ चुका था। शिल्पा-राज आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक थे। राज कुंद्रा ने पुलिस पूछताछ में फिक्सिंग की बात को कबूला था। सट्टेबाजी का आरोप लगने के बाद राजस्थान पर दो साल का बैन भी लगा था।

क्या है बिटकॉइन

बिटकॉइन की शुरुआत जनवरी 2009 में हुई थी। इस वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल कर दुनिया के किसी कोने में किसी व्यक्ति को पेमेंट किया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि इस भुगतान के लिए किसी बैंक को माध्यम बनाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad