Advertisement

मुक्त आवाजाही रोकने के लिए केंद्र जल्द ही म्यांमार सीमा पर लगाएगा बाड़: गृह मंत्री अमित शाह

म्यांमार सीमा पर लोगों की मुक्त आवाजाही के मामले को संज्ञान में लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह...
मुक्त आवाजाही रोकने के लिए केंद्र जल्द ही म्यांमार सीमा पर लगाएगा बाड़: गृह मंत्री अमित शाह

म्यांमार सीमा पर लोगों की मुक्त आवाजाही के मामले को संज्ञान में लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि सरकार जल्द ही मुक्त आवाजाही को रोकने के लिए सीमा पर बाड़ लगाएगी। इस समय, म्यांमार सीमा पर फ्री मूवमेंट रिजीम (एफएमआर) भारत-म्यांमार सीमा के आसपास रहने वाले लोगों को बिना वीजा के एक-दूसरे के क्षेत्र में 16 किमी तक जाने की अनुमति देता है।

शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र देश में मुक्त आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए जल्द ही भारत-म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाएगा। पांच नवगठित असम पुलिस कमांडो बटालियन के पहले बैच की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र म्यांमार के साथ मुक्त आवाजाही सुविधा पर पुनर्विचार कर रहा है। उन्होंने कहा, "भारत-म्यांमार सीमा को बांग्लादेश सीमा की तरह संरक्षित किया जाएगा... भारत सरकार म्यांमार के साथ मुक्त आवाजाही रोक देगी।"

शाह ने कहा कि पिछले 10 साल में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की कानून-व्यवस्था में बड़ा बदलाव आया है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उसके कार्यकाल में सरकारी नौकरियां पाने के लिए लोगों को रिश्वत देनी पड़ी और कहा कि भाजपा शासन में रोजगार के लिए एक पैसा भी नहीं देना पड़ता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad