Advertisement

चीन की धमकियों के बीच सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

माना जा रहा है, इस बैठक में सरकार सभी दलों को भारत-चीन के बीच मौजूदा गतिरोध पर अभी तक उठाए गए कदमों की जानकारी देगी।
चीन की धमकियों के बीच सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

भारत-चीन सीमा पर लगातार टकराव से उपजे हालात के मद्देनजर सरकार ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बताय गया है कि इस बैठक में सरकार सभी दलों को इस मुद्दे पर अभी तक की कार्रवाई की जानकारी देगी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर यह बैठक बुलाई गई है। इसमें मौजूदा हालात के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज सरकार की तरफ से विपक्षी दलों से जानकारी साझा करेगी।

सर्वदलीय बैठक के लिए विपक्षी दलों को सूचना दे दी गई है। गौरतलबह है कि सिक्किम क्षेत्र से लगे डोकलाम, डोका ला में इन दिनों भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर गतिरोध बना हुआ है. इसके चलते दोनों देश के सैनिकों के बीच धक्कामुक्की भी हो चुकी है। चीन का आरोप है कि भारत के सैनिकों ने सीमा का उल्लंघन किया है और उसकी सड़क का निर्माण भी रुकवा दिया है। चीन कह रहा है कि इस पूरे मुद्दे पर बातचीत तभी संभव है जब भारत वहां से अपने सैनिक हटाए।

इसके अलावा चीन का सरकारी मीडिया रोज भारत को उकसाने वाले और धमकी भरे लेख छाप रहा है। वहां का सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स लगातार भारत पर हमलावर है। हाल ही में चीन ने भारत में अपने नागरिकोंं की सुरक्षा के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। हालत लगातार जटिल होते जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad