Advertisement

छत्तीसगढ़: कांकेर में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया, तीन जवान घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में मरने वाले नक्सलियों...
छत्तीसगढ़: कांकेर में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया, तीन जवान घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में मरने वाले नक्सलियों की संख्या 18 से बढ़कर 29 हो गई है। उग्रवाद विरोधी गतिविधियों के संचालन के लिए बीएसएफ को कांकेर जिले में भारी संख्या में तैनात किया गया है। खबरों के मुताबिक, यह झड़प कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के वन क्षेत्र में हुई।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के बीच हापाटोला जंगल में दोपहर करीब 2 बजे गोलीबारी हुई। जब झड़प हुई तब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी।

बयान में कहा गया, "मुठभेड़ स्थल से 18 माओवादी कैडरों के शव बरामद किए गए। घटनास्थल से सात एके श्रृंखला की राइफलें और तीन लाइट मशीन गन भी बरामद की गईं।" बयान में कहा गया, "मुठभेड़ में बीएसएफ के एक जवान के पैर में गोली लगी और वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है।"

आठ नक्सलियों की मौत की खबर सबसे पहले मंगलवार दोपहर को मिली। पुलिस ने बताया कि भीषण गोलीबारी में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए और मौके से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। घायल सुरक्षाकर्मियों को चिकित्सा देखभाल के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad