Advertisement

अब ऑफिस देर से पहुंचने वालों की छुट्टियां काटेगी दिल्ली सरकार

अगर आप भी ऑफिस देर से पहुंचे हैं, तो अब इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि दिल्ली सरकार...
अब ऑफिस देर से पहुंचने वालों की छुट्टियां काटेगी दिल्ली सरकार

अगर आप भी ऑफिस देर से पहुंचे हैं, तो अब इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि दिल्ली सरकार ने इस मामले में कड़ा कदम उठाया है। दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विभाग (डब्ल्यूसीडी)के कर्मचारी अगर सुबह 9.45 मिनट के बाद ऑफिस पहुंचते हैं तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। प्रत्येक तीन विलंब पर कर्मियों की एक आकस्मिक छुट्टी (सीएल) उनके खाते से काट ली जाएगी और विलंब से आने के लिए उन्हें एक लिखित जवाब भी देना होगा।

डब्ल्यूसीडी में नौकरी कर रहे अधिकारियों के सुबह 9 बजकर 45 मिनट तक भी कार्यालय नहीं पहुंचने का पता लगने के बाद विभाग ने यह कदम उठाया है। विभाग ने इस संबंध में एक ज्ञापन जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने संबंधित कार्यालय में समय से पहुंचना सुनिश्चित करें।

पीटीआई के मुताबिक, ज्ञापन में उप निदेशक (एडमिन) एस.के श्रीवास्तव ने कहा, आदेश के अनुसार, 3 बार 9 बजकर 45 मिनट के बाद कार्यालय आने पर एक आकस्मिक छुट्टी काट ली जाएगी और इसके साथ ही अधिकारियों को देर से आने का कारण बताते हुए लिखित जवाब भी देना होगा।

ज्ञापन में यहां तक कहा गया है कि अगर संबंधित कर्मचारी के खाते में आकस्मिक छुट्टी नहीं बची है तो यह छुट्टी ईएल (अर्न्ड लीव) से काटी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad