Advertisement

सीएम अरविंद केजरीवाल का पीएम मोदी पर तंज, कहा- सृष्टि की रचना ही 2014 में हुई थी, हम उन्हीं का नाम लेकर करते हैं काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जैसे 2014 में...
सीएम अरविंद केजरीवाल का पीएम मोदी पर तंज, कहा- सृष्टि की रचना ही 2014 में हुई थी, हम उन्हीं का नाम लेकर करते हैं काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जैसे 2014 में ब्रह्मांड अस्तित्व में आया, जब पार्टी केंद्र में सत्ता में आई थी। हम तो जो भी काम करते हैं, उनका नाम लेकर करते हैं।

विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि शासन का दिल्ली मॉडल भ्रष्टाचार मुक्त मॉडल है और लोगों ने ऐसी व्यवस्था पहले नहीं देखी। जब केजरीवाल इलेक्ट्रिक बसों की खरीद जैसी अपनी सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध कर रहे थे, तो कुछ भाजपा विधायकों ने बीच में ही रोक दिया और राष्ट्रीय राजधानी के विकास में केंद्र की भूमिका का हवाला दिया। इसके जवाब में केजरीवाल ने व्यंग्य करते हुए कहा, "ब्रह्मांड 2014 के बाद अस्तित्व में आया। सूर्य और चंद्रमा आपकी वजह से हैं। यह सब आपकी वजह से है।"

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पहले राष्ट्रमंडल खेलों और सीएनजी घोटाले के लिए जानी जाती थी, लेकिन अब यह उत्कृष्ट स्कूलों और अस्पतालों के लिए जानी जाती है। उन्होंने कहा, "दिल्ली मॉडल शून्य-भ्रष्टाचार मॉडल है .... दिल्ली में देश में सबसे कम मुद्रास्फीति है। दिल्ली मॉडल विश्व स्तरीय स्वास्थ्य, परिवहन, 24x7 बिजली और पानी की आपूर्ति की व्यवस्था कर रहा है और एक स्वच्छ और आधुनिक शहर बना रहा है। यह सभी का एक मॉडल है।" जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सभी जातियां, पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। 75 साल में लोगों ने ऐसा मॉडल नहीं देखा है।

उन्होंने यह भी कहा कि आप सरकार ने आठ साल में प्रदूषण में 30 प्रतिशत की कमी की, 24×7 बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की और सात प्रतिशत से कम ट्रांसमिशन नुकसान हुआ, जो दुनिया में "सबसे कम" है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad