Advertisement

बेटी के आंसू पर सीएम योगी ने लिया संज्ञान, पटाखा विक्रेता पिता को पुलिस ने छोड़ा

यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा मुंडाखेड़ा में गिरफ्तार किए गए पटाखा विक्रेता के मामले में मुख्यमंत्री...
बेटी के आंसू पर सीएम योगी ने लिया संज्ञान, पटाखा विक्रेता पिता को पुलिस ने छोड़ा

यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा मुंडाखेड़ा में गिरफ्तार किए गए पटाखा विक्रेता के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी के आदेश के बाद पटाखा विक्रेता को छोड़ दिया गया है। साथ ही सीएम योगी पटाखा विक्रेता के मासूम बच्चों को सीनियर अफसरों के हाथों दिवाली का गिफ्त और मिठाई भेजवाई। यही नहीं आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश भी दिया।


मुख्यमंत्री योगी की फटकार के बाद बुलंदशहर के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट खुर्जा का कहना हैकि हम नहीं चाहते थे कि बच्चे में पुलिस के प्रति आक्रोश की भावना पैदा हो। हम यह संदेश भी देना चाहते हैं कि दिवाली सिर्फ पटाखे फोड़ने के बजाय किसी के परिवार के साथ मनाई जा सकती है। वहीं, मामले में एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया। 

दीपावली के ठीक एक दिन पहले शुक्रवार शाम बुलंदशहर स्थानीय पुलिस को सूचना मिली के मूड़ाखेड़ा गाँव में कुछ लोग प्रतिबंध होने के बाद भी पटाखा बेच रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर सभी पटाखा विक्रेताओं को चेतावनी देकर दुकानों को बंद कराया और  छह पटाखा विक्रेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान हिरासत में लिए गए देवेंद्र उर्फ डब्बू निवासी मूंडाखेड़ा की मासूम बेटी डिम्पी अपने पिता को छुड़वाने का अनुरोध करते हुए उसने पुलिस जीप पर सिर पटक कर अपने पिता को छोड़ने की मांग भी की थी।

ऐसे में आरोप है कि मौके पर उपस्थित हेड कांस्टेबल ब्रजवीर ने मासूम और उसके परिजनों से अभद्रता की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने पटाखा विक्रेता छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। बेटी के  अनुरोध पर पटाखा बेचने वाले देवेंद्र और उसके अन्य साथियों को रात में ही जमानत दे दी गई। वहीं दूसरी ओर अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी संतोष कुमार ने हेड कांस्टेबल ब्रजवीर को लाइन हाजिर कर दिया, जिसके बाद शुक्रवार की ही रात दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए एसडीएम लवी त्रिपाठी और सीओ सुरेश कुमार मासूम डिम्पी के घर पहुंचे। अपने पिता को पुलिस हिरासत से छूटा हुआ और अधिकारियों को घर आया देख मासूम का चेहरा खुशी से खिल गया।

इस घटना का वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल होने के बाद जिले के बड़े अधिकारी सक्रिय हुए और पटाखा बेच रहे युवक को तुरंत छोड़ने का आदेश दिया था। मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा और उन्होंने तुरंत अधिकारिकों को मिठाई लेकर उस विक्रेता के घर जाने का आदेश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad