Advertisement

दिल्ली आबकारी नीति मामला: मनीष सिसोदिया को CBI ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया, बोले- जांच एजेंसी के सामने होंगे पेश

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि सीबीआई ने उन्हें दिल्ली शराब आबकारी नीति...
दिल्ली आबकारी नीति मामला: मनीष सिसोदिया को CBI ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया, बोले- जांच एजेंसी के सामने होंगे पेश

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि सीबीआई ने उन्हें दिल्ली शराब आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि वह जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को शहर की सरकार के चल रहे बजट अभ्यास का हवाला देते हुए एजेंसी से समय मांगने के बाद अपनी पूछताछ टाल दी थी। एजेंसी ने सिसोदिया को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने पूछताछ टालने के सिसोदिया के आवेदन को स्वीकार कर लिया था और कहा था कि वह जल्द ही नई तारीख देगी।

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और वह जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे। सिसोदिया ने कहा कि मैंने हमेशा जांच एजेंसी का सहयोग किया है और करता रहूंगा। मुझे यकीन है कि सीबीआई अधिकारी समझेंगे कि वित्त मंत्री होने के नाते बजट को अंतिम रूप देने में मेरी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।

मामले में चार्जशीट दायर किए जाने के करीब तीन महीने बाद रविवार को मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। चार्जशीट में सिसोदिया को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया है क्योंकि उनके और अन्य संदिग्धों के खिलाफ जांच अभी भी चल रही है। सीबीआई ने पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर सिसोदिया के आवास सहित कई राज्यों में 21 स्थानों पर कई छापे मारे थे। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad