Advertisement

दिल्ली में स्कूलों को खोलने की योजना पर क्या बोले सीएम अरविंद केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई...
दिल्ली में स्कूलों को खोलने की योजना पर क्या बोले सीएम अरविंद केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है। इतने ही समय में 88 मरीज संक्रमण से उबरे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की दर 0.10 फीसदी है। शहर में अब तक कोविड-19 से 25,022 मरीजों की मौत हुई है।

बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के 77 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हुई थी। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया था। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के 100 से कम नए मामले आ रहे हैं। ऐसे में स्कूल खोले जाने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने की फिलहाल कोई योजना नहीं है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘जैसा कि हमने अंतरराष्ट्रीय परिपाटी देखी है, कोरोना वायरस की महामारी की तीसरी लहर आएगी, इसलिए जबतक टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती हम बच्चों के साथ कोई खतरा नहीं मोल सकते। इसलिए फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की योजना नहीं है।

केजरीवाल ने यह जानकारी पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में दी जिसमें पूछा गया था कि क्या अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी स्कूल खोले जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित रहा है। 20 अप्रैल को राजधानी में एक दिन में सबसे अधिक 28,395 नए मामले आए थे और तब संक्रमण दर 36.2 फीसदी थी। तीन मई को सबसे अधिक 448 मरीजों की मौत हुई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad