Advertisement

EC ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा को जारी किया कारण बताओ नोटिस, पीएम मोदी की मंदिर यात्रा पर की थी ये टिप्पणी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी का लिफाफा...
EC ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा को जारी किया कारण बताओ नोटिस, पीएम मोदी की मंदिर यात्रा पर की थी ये टिप्पणी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी का लिफाफा खाली है। प्रियंका के बयान को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंदिर यात्रा से संबंधित उनकी "लिफाफा" टिप्पणी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को गुरुवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। पोल पैनल ने उनसे 30 अक्टूबर की शाम तक नोटिस का जवाब देने को कहा है।

चुनाव आयोग की यह कार्रवाई भाजपा द्वारा उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद आई। भाजपा ने प्रियंका गांधी पर राजस्थान में अपने चुनाव अभियान के दौरान झूठे दावे करने के लिए "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत धार्मिक भक्ति का इस्तेमाल करने" का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

भाजपा ने अपने निवेदन में कहा कि प्रियंका गांधी ने 20 अक्टूबर को दौसा में एक सार्वजनिक बैठक में कहा था कि उन्होंने टीवी पर देखा कि जब एक मंदिर में मोदी द्वारा दिए गए दान का एक लिफाफा खोला गया, तो उसमें केवल 21 रुपये थे। उन्होंने आगे कहा कि वह खबर देखी और पता नहीं दावा सच है या नहीं, बीजेपी की शिकायत पढ़ी।

इसके बाद उन्होंने बीजेपी पर राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी जनता को 'लिफाफे' दिखाती है लेकिन चुनाव के बाद उनमें कुछ नहीं मिलता। भाजपा ने अपनी शिकायत में उनकी टिप्पणी का एक वीडियो भी शामिल किया।

प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी जो काम करते हैं, उससे ये पता चलता है कि मोदी जी का लिफाफा खाली है। महिला आरक्षण, महिला आरक्षण, ओबीसी जाति जनगणना, पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) सभी खोखले वादे हैं, क्योंकि मोदी जी का लिफाफा खाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad