Advertisement

दिल्ली शऱाब नीति मामले में ईडी की कार्रवाई, तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को किया गिरफ्तार

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को बीआरएस एमएलसी और पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की...
दिल्ली शऱाब नीति मामले में ईडी की कार्रवाई, तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को किया गिरफ्तार

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को बीआरएस एमएलसी और पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को हिरासत में ले लिया। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पहले उनके परिसरों पर छापेमारी की थी।

वरिष्ठ बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री प्रशांत रेड्डी ने ईडी अधिकारियों के हवाले से कहा कि कविता को आज रात दिल्ली ले जाया जाएगा। रेड्डी ने बीआरएस एमएलसी के आवास पर संवाददाताओं से कहा, "उन्होंने हमें घर में बताया कि हम आपको (कविता को) रात 8.45 बजे की फ्लाइट से दिल्ली ले जाएंगे। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने उसे हिरासत में लेने का फैसला कर लिया था और यहां आने से पहले ही उन्होंने कविता के लिए फ्लाइट टिकट भी बुक कर लिया था।"

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव और पूर्व मंत्री हरीश राव और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता आवास पर एकत्र हुए और नारेबाजी की। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ईडी की कार्रवाई केंद्रीय एजेंसी के अब समाप्त हो चुके दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मामले से जुड़ी है जिसमें उसने कविता से पूछताछ की है।

ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब व्यापारियों की लॉबी नामक 'दक्षिण समूह' से जुड़ी हुई थी, जो 2021-22 के लिए अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के तहत एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad