Advertisement

दिल्ली शराब घोटाले में नई कार्रवाई, ईडी ने चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी को किया गिरफ्तार

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर जांच एजेंसियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है।...
दिल्ली शराब घोटाले में नई कार्रवाई, ईडी ने चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी को किया गिरफ्तार

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर जांच एजेंसियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आज गुरुवार को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चल रही जांच के सिलसिले में चैरियट प्रोडक्शन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक राजेश जोशी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने गुरूवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि जोशी को मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। गोवा विधानसभा चुनाव में कथित तौर पर ‘‘रिश्वत’’ लेने-देने के संबंध में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। ईडी इस मामले में अभी तक जोशी सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इस मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी ने अपनी शिकायत में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सरकार के कई अन्य आबकारी अधिकारियों को आरोपी बनाया है। फिलहाल गिरफ्तार किए गए राजेश जोशी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के बेटे और पंजाब के व्यवसायी गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में सीबीआइ ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad