Advertisement

क्रुणाल पांड्या के पास से जब्त की महंगी घड़ियां, डीआरआई ने किया खुलासा

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई इंडियन्स के हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल...
क्रुणाल पांड्या के पास से जब्त की महंगी घड़ियां, डीआरआई ने किया खुलासा

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई इंडियन्स के हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के पास मिली मंहगी घड़ियों के कारण उन्हें गुरुवार रात मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोक लिया था।

डीआरआई ने जारी बयान में कहा, “क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को मुंबई हवाई अड्डे पर रोका गया था और उनके पास से महंगी घड़ियां मिली थीं।” डीआरआई मानकों और गैर-आवर्ती प्रकार के लिए ये छोटा मामला था। ऐसे में सामान्य प्रचलन के अनुसार मामले को हवाई अड्डे के कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था।"

आईपीएल विजेता मुंबई के सदस्य क्रुणाल गुरुवार रात दुबई से भारत लौटे थे। उन्हें अवैध सोना लाने के शक में मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोककर पूछताछ की गई और उनके सामान की तलाशी ली गई। उनके पास से कुछ कीमती समान मिले हैं जिसमें महंगी घड़ियां शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इनकी कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है जिसे डीआराआई ने मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क इकाई को सौंप दिया और क्रुणाल को जाने दिया। नियमों के अनुसार पांड्या को कस्टम ड्यूटी के रूप में इसकी कीमत का करीब 38 प्रतिशत मूल्य चुकाना होगा।

क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2020 के 16 मैचों में 118.47 के स्ट्राइक रेट से 109 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम की। क्रुणाल टीम इंडिया के लिए अबतक 18 इंटरनेशनल टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें इस ऑल-राउंडर ने 121 रन बनाने के साथ 14 विकेट भी चटकाए हैं। उन्होंने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad