Advertisement

केएमपी-केजीपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों ने लगाया जाम, लाठीचार्ज के विरोध में कुंडली बॉर्डर पर दिया धरना

हरियाणा के हिसार में रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध करने के चलते किसानों...
केएमपी-केजीपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों ने लगाया जाम, लाठीचार्ज के विरोध में कुंडली बॉर्डर पर दिया धरना

हरियाणा के हिसार में रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध करने के चलते किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में कुंडली बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने कुंडली-मानेसर-पलवल और कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे के जीरो प्वाइंट पर जाम लगा दिया।

हिसार में आज ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में बने चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विरोध करने पहुंचे आंदोलनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज का पता लगने पर किसान नेताओं ने केजीपी-केएमपी जाम करने का आह्वान किया था। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी व अन्य के आह्वान के चलते रविवार शाम को पांच बजे सैकड़ों किसान एकत्रित होकर कुंडली बॉर्डर धरना स्थल से केजीपी-केएमपी जीरो प्वाइंट पर पहुंच गए। किसानों ने बीच सडक़ बैठकर जाम लगा दिया। इस दौरान किसानों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। किसानों ने हिसार में गिरफ्तार किए गए आंदोलनकारियों को रिहा करने की मांग की। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने पर भी वह एक्सप्रे-वे पर डटे रहे। इस दौरान किसान हाथों में लाठी-डंडे लिए हुए थे। दो घंटे बाद शाम सात बजे आंदोलनरत किसान केएमपी-केजीपी जीरो प्वाइंट से हटकर वापस धरनास्थल पर चले गए।

केजीपी-केएमपी एक्सप्रेस-वे पर जाम की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी। साथ ही विरोध करते हुए पुलिस को वापस भेज दिया। उन्होंने किसान नेताओं के आह्वान के अनुसार जाम खोलने की बात कही। दो घंटे बाद स्वयं जाम खोल दिया।

किसानों के दो घंटे तक केएमपी-केजीपी को जाम किए जाने से हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई थी। पुलिस टीम ने बहालगढ़ से वाहनों को डाइवर्ट कर दूसरे मार्गों से गुजारा। जाम खुलने के बाद भी काफी देर तक वाहन फंसे रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad