Advertisement

वडोदरा : जहरीली गैस रिसाव से चार की मौत

यहां के एक गांव में राज्य पीएसयू के गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर एंड केमिकल्स लिमिटेड (जीएनएफसी) के एक रसायनिक संयंत्र में जहरीली गैस के रिसाव के कारण चार श्रमिकों की मौत हो गयी और 13 अन्य बीमार हो गये।
वडोदरा : जहरीली गैस रिसाव से चार की मौत

जिला कलक्टर संदीप सागले ने पीटीआई भाषा को बताया, दहेज तालुक के राहैद गांव में जीएनएफसी संयंत्र में रिएक्टर गास्केट से जहरीली गैस के रिसाव के कारण चार लोगों की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि कल रात कंपनी के टीडीआई (टोलूने डी-आयसोसायनेट) संयंत्र के एक रासायनिक रिएक्टर में मशीनी खराबी के कारण यह हादसा हुआ। सागले ने कहा, हमने जिले और राज्य के औद्योगिक सुरक्षा से संबद्ध अधिकारियों के साथ घटना की जांच शुरू की है। दुर्घटना की जांच के लिए कंपनी द्वारा भी एक उच्चस्तरीय समिति गठित की गयी है।

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 13-15 ठेके के मजदूर इकाई के नजदीक काम कर रहे थे उसी समय रिएक्टर गास्केट में रिसाव के कारण वे लोग जहरीली गैस के संपर्क में आ गए।

भरूच के जिला अधीक्षक संदीप सिंह ने बताया कि 13 घायलों को जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उनमें से दो को बड़ोदरा के एक सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। तीन श्रमिकों को छुट्टी दे दी गयी।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad