Advertisement

गोवा के मंत्री नीलेश कैब्राल ने दिया 'बलिदान', मंत्री पद खाली करने के लिए दिया इस्तीफा; जाने क्या है वजह

गोवा के मंत्री नीलेश कैब्राल ने पिछले साल सितंबर में कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले आठ ...
गोवा के मंत्री नीलेश कैब्राल ने दिया 'बलिदान', मंत्री पद खाली करने के लिए दिया इस्तीफा; जाने क्या है वजह

गोवा के मंत्री नीलेश कैब्राल ने पिछले साल सितंबर में कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले आठ  विधायकों में से एक के लिए कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। गोवा में प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार बनने के बाद राज्य मंत्रिमंडल में यह पहला बदलाव है।

कैब्रल ने यह स्वीकार करने के एक दिन बाद कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे "बलिदान" करने के बारे में बात की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि नुवेम विधायक अलेक्सो सिकेरा, जो उन आठ विधायकों में से थे, जिन्होंने दलबदल किया था, को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

नीलेश कैब्राल ने मंत्रिपरिषद से अपना इस्तीफा माननीय मुख्यमंत्री को सौंप दिया है। रिपोर्ट में एक सरकारी प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है। कर्चोरेम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कैब्रल के पास कानून और न्यायपालिका, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन और विधायी मामलों के विभाग भी थे।

सिकेरा, पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और कैलंगुट विधायक माइकल लोबो को शामिल करने के लिए मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें एक साल से अधिक समय से चल रही थीं। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है: “कैब्रल को इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली बुलाया गया था, जहां पार्टी आलाकमान ने स्पष्ट कर दिया कि उन्हें सिक्वेरा के शामिल होने के समय की गई कैबिनेट बर्थ की पार्टी की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए अलग हटना होगा।"

विकास पर कैब्रल के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है: “तीन दिन पहले, एक चर्चा हुई थी और पार्टी नेताओं ने कहा कि आठ विधायकों में से एक को शामिल करना आवश्यक है। मुझे ही नहीं, मुझे लगता है कि उन्होंने दूसरों को भी बताया... मुझे पद छोड़ने के लिए नहीं कहा गया है, लेकिन 'बलिदान' शब्द का इस्तेमाल न केवल मेरे लिए बल्कि अन्य मंत्रियों के लिए भी किया गया था। सीएम ने मुझे कुछ नहीं बताया, मुझे अभी तक इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है...बस इतना कहा गया कि 'बलिदान' आपको करना होगा।' उन्होंने ऐसा ही कहा।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad