Advertisement

गुजरातः मोरबी पुल गिरने की घटना पर पीएम मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, कहा- हर पहलू की हो जांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि मोरबी पुल ढहने की घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पहचान के...
गुजरातः मोरबी  पुल गिरने की घटना पर पीएम मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, कहा- हर पहलू की हो जांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि मोरबी पुल ढहने की घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पहचान के लिए विस्तृत और व्यापक जांच समय की जरूरत है। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने जोर देकर कहा कि जांच से महत्वपूर्ण सीख को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए। पीएम मोदी ने घटना स्थल का दौरा भी किया और मोरबी के सिविल अस्ताल में घायलों से मुलाकात की। हादसे में अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें इस दुखद घड़ी में हर संभव मदद मिले, उन्होंने कहा कि बचाव अभियान और प्रभावित परिवारों को प्रदान की गई सहायता के बारे में बताया गया। बैठक में शामिल होने वालों में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी, जो राज्य मंत्री के पद पर हैं, शामिल थे।

इससे पहले, मोदी ने पुल ढहने वाली जगह का दौरा किया और स्थानीय अस्पताल भी गए जहां घायलों की हालत में सुधार हो रहा है। उन्होंने राहत और बचाव कार्य में लगे लोगों से भी बातचीत की और उनके प्रयासों की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस दुखद घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले।

पीएम जब घटनास्थल का मुआयना ले रहे थे, प्रशासन द्वारा उस बोर्ड को ढक दिया गया था जहां पर ओरेवा कंपनी का लोगो लगा था. असल में ओरेवा वो कंपनी है जिसने जिसने मोरबी ब्रिज का रिनोवेशन किया था।  पिछले सात महीने से ये कंपनी ही इस ब्रिज की मरम्मत कर रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad