Advertisement

ब्रज मंडल यात्रा से पहले हरियाणा सरकार का फैसला: नूंह में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन, एसएमएस सर्विस भी निलंबित

हरियाणा सरकार ने रविवार को ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और बल्क...
ब्रज मंडल यात्रा से पहले हरियाणा सरकार का फैसला: नूंह में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन, एसएमएस सर्विस भी निलंबित

हरियाणा सरकार ने रविवार को ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए निलंबित करने का आदेश दिया, जो पिछले साल हिंसा से प्रभावित रही थी। इस बीच, नूंह पुलिस ने कहा कि यात्रा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अनुराग रस्तोगी के आदेश के अनुसार, जिले में इंटरनेट सेवा रविवार शाम 6 बजे से सोमवार शाम 6 बजे तक निलंबित रहेगी। अतिरिक्त डीजीपी-सीआईडी, हरियाणा और एक डिप्टी कमिश्नर की प्रतिक्रिया पर जारी आदेश में कहा गया है, "... नूंह जिले में तनाव, परेशानी, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति और सौहार्द बिगाड़ने की आशंका है।"

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि के माध्यम से "गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए" निलंबन किया गया। पिछले साल 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश में दो होमगार्ड मारे गए और कई पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 15 अन्य घायल हो गए।

भीड़ ने पथराव किया और कारों में आग लगा दी। उसी रात, गुरुग्राम में एक मस्जिद पर भीड़ ने हमला किया और उसके नायब इमाम की हत्या कर दी। अंतर-धार्मिक संघर्ष के तुरंत बाद कम से कम छह लोग मारे गए और कई घायल हो गए। राज्य में तत्कालीन मनोहर खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने हिंसा को लेकर विपक्षी दलों की तीखी आलोचना की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad