Advertisement

'हीरो नंबर 1' गोविंदा की राजनीति में वापसी, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में हुए शामिल

1990 के दशक के लोकप्रिय मनोरंजनकर्ता बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा, जो अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन...
'हीरो नंबर 1' गोविंदा की राजनीति में वापसी, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में हुए शामिल

1990 के दशक के लोकप्रिय मनोरंजनकर्ता बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा, जो अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन डांस स्टेप्स के लिए जाने जाते हैं। 14 साल के अंतराल के बाद राजनीति में वापसी करते हुए गुरुवार को मुंबई में सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हो गए। गोविंदा 2004 में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मुंबई उत्तर लोकसभा सीट पर भाजपा के दिग्गज नेता राम नाइक को हराया था।

अपने दशकों लंबे करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने वाले गोविंदा ने 2004 में चुनावी राजनीति में ब्लॉकबस्टर एंट्री की। उस साल, "हीरो नंबर 1" अभिनेता एक "विशाल हत्यारे" के रूप में उभरे, जब वह कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में उभरे।

शिंदे ने 60 वर्षीय अभिनेता का अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह समाज के सभी वर्गों में एक लोकप्रिय व्यक्ति थे। इस अवसर पर बोलते हुए, भावुक गोविंदा, जिन्होंने 1980 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और जिनकी फिल्में बड़े पैमाने पर पारिवारिक मनोरंजन करती थीं, ने कहा कि 2004 से 2009 तक राजनीति में अपने पहले कार्यकाल के बाद, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिर से उसी क्षेत्र में वापस आएंगे।

उन्होंने टिप्पणी की, "मैं 14 साल के लंबे 'वनवास' (निर्वासन) के बाद (राजनीति में) वापस आ गया हूं।" अनुभवी अभिनेता, जिनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है, ने कहा कि अगर मौका मिला तो वह कला और संस्कृति के क्षेत्र में काम करेंगे। शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुंबई अधिक सुंदर और विकसित दिख रही है, उन्होंने राजनीति में उनके दोबारा प्रवेश के बाद टिप्पणी की, हालांकि एक अलग राजनीतिक दल के बैनर तले, जो ऐसे समय में आया है जब देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं।

अभिनेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास अविश्वसनीय है। जून 2022 में सीएम का पद संभालने वाले शिंदे ने कहा कि मुंबई में सकारात्मकता और समृद्धि है और महानगर में प्रदूषण का स्तर भी कम हो रहा है।

सीएम ने कहा कि बहुमुखी अभिनेता बिना किसी पूर्व शर्त के उनकी पार्टी में शामिल हुए हैं और उन सुझावों को खारिज कर दिया कि प्रवेश चुनाव से जुड़ा था। "गोविंदा प्रगति के पक्षधर हैं। वह मोदीजी की विकास नीतियों से प्रभावित हैं। वह फिल्म उद्योग के कल्याण और प्रगति के लिए कुछ करना चाहते हैं।" मुझे यकीन है कि वह सरकार और फिल्म उद्योग के बीच की कड़ी बनेंगे। शिंदे ने कहा, ''वह बिना किसी शर्त के हमारे साथ शामिल हुए हैं।''

शिवसेना नेता, जिनकी पार्टी भाजपा की सहयोगी है, ने कहा, "गोविंदा ने अपना वनवास समाप्त कर दिया है और राम राज्य में आ गए हैं।" सीएम ने कहा, "मेरी सरकार विकास समर्थक और जनता समर्थक है और वह (इसकी नीतियों से) प्रभावित हैं।" यह पूछे जाने पर कि क्या अभिनेता को मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जाएगा, शिंदे ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है।  उन्होंने कहा, ''वह सिर्फ फिल्म उद्योग के लिए काम करना चाहते हैं।'' उन्होंने कहा कि गोविंदा चुनाव टिकट के लिए पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।

शिंदे ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ 'महायुति' गठबंधन का नेतृत्व करने वाली शिवसेना जल्द ही अपने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, "महायुति (महाराष्ट्र में) सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हमारी सरकार घर से चलने वाली सरकार नहीं है। हम क्षेत्र के लोग हैं और लोगों के कल्याण के लिए काम करते हैं।" सत्तारूढ़ गठबंधन में शिवसेना, भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल हैं।

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) नेता जयंत पाटिल द्वारा गोविंदा को "फ्लॉप अभिनेता" कहे जाने के सवाल पर शिंदे ने इस बात पर जोर दिया कि एक फिल्म कलाकार का अपमान करना पूरे मनोरंजन उद्योग के प्रति अनादर दिखाने के बराबर है। पुणे जिले में डिप्टी सीएम अजीत पवार के गृह क्षेत्र, बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले शिवसेना नेता विजय शिवतारे के बारे में पूछे जाने पर, शिंदे ने कहा कि उनके सहयोगी ने स्पष्ट किया है कि इस मामले पर पार्टी का निर्णय उनके लिए अंतिम था और उन्होंने कहा, "मैं उनका आभारी हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad