Advertisement

जेएनयू के बाहर लगे भगवा झंडे, हिंदू सेना ने पोस्टर चिपकाकर लिखा- "भगवा जेएनयू"

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के बाहर भगवा झंडे और कई सारे पोस्टर लगाए गए हैं। जिनपर 'भगवा...
जेएनयू के बाहर लगे भगवा झंडे, हिंदू सेना ने पोस्टर चिपकाकर लिखा-

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के बाहर भगवा झंडे और कई सारे पोस्टर लगाए गए हैं। जिनपर 'भगवा जेएनयू' लिखा गया है, ये झंडे और पोस्टर जेएनयू के बाहर वाले रोड और मुख्य गेट के करीब लगाए गए हैं। साथ ही, "भगवा का अपमान" होने पर "कड़े कदम" की चेतावनी भी दी गई है। बताया जा रहा है कि यह पोस्टर और झंडे हिंदू सेना द्वारा लगाए गए हैं।

बता दें कि हाल ही में जेएनयू में रामनवमी के दिन वामपंथी छात्र संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच हिंसा हुई थी, जिसमें कई छात्र घायल हुए थे। इस हिंसा के बाद अब जेएनयू के बाहर आज ये पोस्टर और झंडे लगाए गए हैं।

हिंदू सेना प्रमुख विष्णु गुप्ता ने कहा कि 'भगवा जेएनयू' वाले पोस्टर दक्षिणपंथी संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव द्वारा लगाए गए हैं।

वॉट्सऐप पर प्रसारित एक वीडियो में गुप्ता को कथित तौर पर हिंदी में यह कहते हुए सुना जाता है कि जेएनयू परिसर में नियमित रूप से भगवा का अपमान किया जा रहा है। हम ऐसा करने वालों को चेतावनी देना चाहते हैं। अपने तरीके सुधारें। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम आपकी विचारधारा और हर धर्म का सम्मान करते हैं। भगवा का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हम कड़े कदम उठा सकते हैं।

बता दें कि रामनवमी के दिन जेएनयू के कावेरी हॉस्टल के मेस में कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर दो छात्र गुटों में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई थी, इस हिंसा में दोनों ओर के करीब दर्जनों छात्र घायल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad